Airtel और vodafone ने पेश किए 599 रुपये में नए प्लान

0

आज हम आपको बहुत ही खास जानकारी देंगे Airtel के 599 रुपये के प्लान में 2GB अनलिमिटेड डेटा, साथ ही अनलिमिटेड लोकल और STD, कॉल्स के साथ-साथ रोमिंग फ्री मिलती है। 4 लाख रुपये का मानार्थ जीवन बीमा भी दिया जा रहा है।

वोडाफोन का 599 रुपये वाला प्लान एयरटेल से पूरी तरह अलग है।

जब से रिलायंस जियो ने उद्योग में प्रवेश किया है, दूरसंचार सेवा प्रदाता कंपनियों के लिए ग्राहकों को आकर्षित करने की प्रतिस्पर्धा बढ़ रही है। हालाँकि, इंटरकनेक्शन यूसेज चार्ज (IUC) के बाद, Reliance Jio के प्रति लोगों का लगाव थोड़ा कम हुआ है।

इसके बावजूद टेलीकॉम कंपनियां नए प्लान पेश कर रही हैं। इस नए प्लान युद्ध में, भारती एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया अब आमने सामने हैं। हालाँकि, दोनों कंपनियों के पास प्रीपेड उपयोगकर्ताओं के लिए ढेर सारी योजनाएँ हैं। ऐसे में हमें इन कंपनियों के 599 रुपये के प्लान के बारे में पता चलता है।

भारती एयरटेल की 599 की योजना का शायद कंपनी द्वारा इतना प्रचार नहीं किया गया है। हालाँकि, यह योजना कंपनी की वेबसाइट पर प्रमुखता से दिखाई देती है। 599 रुपये के इस प्लान में 2GB अनलिमिटेड डेटा के साथ ही अनलिमिटेड लोकल और STD के साथ-साथ रोमिंग फ्री का ऑप्शन उपलब्ध है। 4 लाख रुपये का मानार्थ जीवन बीमा भी दिया जा रहा है।

इस प्लान की वैधता 84 दिनों की है। इसमें सब्सक्राइबर को रोजाना 100 एसएमएस देने की सुविधा भी है। इस पैक में दिए जा रहे बीमा कवर के लिए कंपनी ने टेल्को और भारती एक्सा के साथ हाथ मिलाया है। वहीं, वोडाफोन का 599 रुपये वाला प्लान एयरटेल से पूरी तरह अलग है। इसमें 180 दिनों की वैधता के साथ 6GB डेटा विकल्प है। इसमें अनलिमिटेड वॉयस कॉल के साथ फ्री में घूमना भी है।

उपभोक्ता को 180 दिनों की अवधि में 1800 एसएमएस की सुविधा मिलेगी। इसके साथ ही यूजर्स को वोडाफोन प्ले ऐप की सुविधा भी मिलेगी। दोनों प्लान की तुलना करें तो एयरटेल का प्लान काफी बेहतर है। हालांकि वोडाफोन उपयोगकर्ताओं को अधिक वैधता दे रहा है, लेकिन एयरटेल की योजना को पूरी तरह से अलग बीमा कवरेज लाभ मिल रहा है।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी अगर पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.