अंगूठा लगाकर अब निकाल सकेंगे ATM से पैसे

ATM को लेकर आई बड़ी खबर डिजिटलाइजेशन कोई समय में बहुत बढ़ावा दिया जा रहा है और सरकार द्वारा बहुत सी सेवा शुरू की जा रही है जिसके आधार पर प्रमुख सेवा शुरू की गई है जिसके माध्यम से नागरिक सभी काम कर सकते हैं।

यही नहीं जहां एक और सेवाओं को फायदा पहुंचाया जाता है वहीं नुकसान भी है लेकिन समय में है किसको ओटीपी या पासवर्ड पर क्लिक अपने खाते से पैसा निकाल सकते हैं और हाल ही में इस मामले में सामने आए हैं कि आधार से फिंगरप्रिंट का इस्तेमाल एटीएम में पैसे निकालने के लिए भी किया जाएगा और जानकारी के लिए बता देखिए सबसे सुरक्षित तरीका भी है जिसके माध्यम से आप अपने फिंगरप्रिंट के द्वारा भी पैसे निकाल सकते हैं और यह एक हफ्ते बाद फिर से माइक्रो एटीएम से पैसे निकाले जा सकते हैं।

आपकी जानकारी के मुताबिक पैसे अपने आधार कार्ड के माध्यम से भी आप निकाल सकेंगे और टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक आधार कार्ड के द्वारा भी यह मशीन काम करेगी वह जिसके द्वारा आप अपने एटीएम ना होने पर भी ओटीपी वेरीफाइड के द्वारा भी आप अपने खाते से पैसे निकाल सकेंगे।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी पसंद आई तो लाइक ओर शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Join The Discussion