अगर आप भी चाहते है 60 साल की उम्र में जवान तो जरूर पढ़ें ये

आपको किसी भी प्रकार का बालों से संबंधित कोई भी समस्या रहती है जैसे कि बालों का पतलापन, गंजेपन, और उम्र से पहले बाल सफेद होना साथ ही आंखों की समस्या, चेहरे पर ग्लो नहीं रहना, चेहरे पर कालापन पड़ना, और कई अन्य समस्या रहती है तो ऐसे में यह एक नियम का पालन करेंगे तो यह सारी समस्या दूर हो जाएगी।

● आपको हर हाल में रोजाना सुबह 4 से 5 बजे के बीच में उठ जाना चाहिए और रात में 9 से 10 के बीच सो जाना चाहिए और रोजाना सुबह उठकर आपको एक्सरसाइज जरूर करना चाहिए क्योंकि ऐसा करने से आपकी बॉडी तरोताजा रहेगी।

● आपको रोजाना सुबह खाली पेट गुनगुने पानी में 20 मिलीलीटर आंवला का रस और 20 मिलीलीटर एलोवेरा का रस मिलाकर सेवन करना चाहिए क्योंकि इसमें एंटी एजिंग होता है जो आपके बुढ़ापे को आने से रोकता है इसे आप के चेहरे पर झुर्रियां नहीं आने देता है आंखों के लिए यह बेहद फायदेमंद है और बालों को मजबूत और घने बनाने के लिए यह बेहद ही लाभदायक है।

● आप कोई रोजाना सुबह अंकुरित अनाज का सेवन जरूर करना चाहिए इसके अलावा आपको फ्रूट्स और दलिया का सेवन भी जरूर करना चाहिए।

● रोजाना दोपहर में आपको दही और छाछ का सेवन करना चाहिए और रात में सोने से पहले दूध का सेवन जरूर करना चाहिए यह आपके सभी समस्याओं को दूर करता है और आपको तंदुरुस्त बनाता है।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी पसंद आई तो लाइक ओर शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Join The Discussion