अब देख सकोगे फ्री में मूवी और वेब सीरीज Netflix पर

आज सभी के लिए खुशी की खबर है कोरोना काल में थियेटर बंद हैं और लोग फिल्‍म और टीवी देखने के लिए ओटीटी प्‍लेटफॉर्म का रुख कर रहे हैं। नेटफ्लिक्स (Netflix) समेत कई ओटीटी प्‍लेटफॉर्म इन दिनों लोगों को खुद से जुड़ने के लिए नए-नए ऑफर लेकर आ रहे हैं। ऐसे ही एक नए ऑफर के तहत नेटफ्लिक्स (Netflix) लोगों को दो दिन फ्री कंटेंट देखने का मौका दे रहा है।

जानकारी के अनुसार, 5 और 6 दिसंबर को बिना नेटफ्लिक्स का सब्सक्रिप्शन लिए भी दर्शक फिल्में और वेब सीरीज देख पाएंगे। नेटफ्लिक्स की ये सुविधा आज रात 12 बजे से शुरू होने वाली है। नेटफ्लिक्स ने कुछ दिन पहले ही ये ऐलान किया था कि स्ट्रीम फेस्ट (StreamFest) के तहत लोग दो दिन नेटफ्लिक्स को फ्री में एक्सेस कर सकते हैं।

ऐसे करें Netflix को फ्री में एक्सेस

इस ऑफ़र में यूजर्स नेटफ्लिक्स पर उपलब्ध सभी कंटेंट को एक्सेस कर सकेंगे। इसका मतलब है कि नेटफ्लिक्स के प्रीमियम फीचर्स को भी यूजर्स दो दिन तक मुफ्त में देख सकेंगे।

ये स्ट्रीम फेस्ट केवल उन लोगों के लिए होगा जो नेटफ्लिक्स के सब्सक्राइबर नहीं हैं, यानी जिन लोगों ने नेटफ्लिक्स पर पहले से अकाउंट बनाया है वो नेटफ्लिक्स के कंटेंट को मुफ्त में नहीं देख पाएंगे।

मुफ्त में ऑफर का लाभ उठाने के लिए आपको सबसे पहले नेटफ्लिक्स पर अकाउंट बनाना होगा। इसके लिए या तो आप ऐप डाउनलोड कर सकते हैं या फिर Netflix.com/streamfest की वेबसाइट पर जा सकते हैं।

जब आप ऐप डाउनलोड कर लेंगे तब आपको साइन अप करना होगा। साइन अप के दौरान फोन नंबर, ईमेल आईडी और पासवर्ड एंटर करना होगा।

अकाउंट बन जाने के बाद आप वेबसाइट या ऐप पर जाकर दो दिन, यानी 5 और 6 दिसंबर 2020 को मुफ्त में नेटफ्लिक्स देख सकते हैं।

इस फेस्ट की खास बात ये है कि नेटफ्लिक्स को टीवी, पीसी, लैपटॉप या मोबाइल, कहीं भी एक्सेस कर सकते हैं।

ध्यान रहे कि आपको इस फेस्ट के दौरान सिर्फ एसडी कंटेंट ही देखने को मिलेगा, यानी आप एचडी या फ़ुल एचडी कंटेंट नहीं देख पाएंगे।

अच्छी खबर यह है कि आपको अगर मुफ्त में नेटफ्लिक्स एक्सेस करना है तो आपको अकाउंट बनाने के दौरान अपनी बैंक डीटेल्स एंटर करने की कोई जरूरत नहीं है।

बता दें कि नेटफ्लिक्स ने एक महीने के मुफ्त ट्रायल को खत्म कर दिया है। पहले नए यूजर्स को एक महीने फ्री में नेटफ्लिक्स देखने का मौका मिलता था। मगर इस दो दिन के फेस्ट से पहले ही नेटफ्लिक्स ने ट्रायल ऑफर को खत्म कर दिया है।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं अगर आपको जानकारी पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करें और कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *