अब चलनी होगी शुरू भारत मे सबसे तेज चलने वाली ट्रेन

आज हम आपको भारत की सबसे तेज रफ्तार की ट्रेन के बारे में बताएंगे जो अब अगले हफ्ते से पटरी पर दौड़ने वाली है । तो आइए बताते हैं आपको इस खबर के बारे में

भारतीय रेलवे भारत की सबसे तेज चलने वाली पहली बिना इंजन वाली ट्रेन ‘वंदे भारत एक्सप्रेस’ (Vande Bharat Express) की दूसरी ट्रेन को अगले हफ्ते शुरू कर सकता है। इस ट्रेन को ‘ट्रेन 18’ (Train 18) के नाम से भी जाना जाता है।

फाइनेंसियल एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के अनुसार, दूसरी ट्रेन 3 मई तक पटरी पर उतर सकती है इंटीग्रल कोच फैक्ट्री (ICF) ने दूसरी ट्रेन को कुछ खास बदलावों के साथ तैयार किया है।

दिल्ली-वाराणसी वंदे भारत एक्सप्रेस नई दिल्ली से सुबह 6:00 बजे प्रस्थान करती है, जो कि दोपहर 2:00 बजे वाराणसी पहुंचती है वापसी की यात्रा पर, यह उसी दिन दोपहर 3:00 बजे वाराणसी से दिल्ली के लिए 11:00 बजे प्रस्थान करती है।

यह ट्रेन इलाहाबाद (प्रयागराज) और कानपुर में रुकते हुए दोनों दिशाओं में समाप्ति स्टेशन से 8 घंटे का समय लेती है वंदे भारत के किराए भोजन शुल्क में शामिल हैं; एसी चेयर कार और एक्जीक्यूटिव चेयर कार के लिए क्रमशः 1,755 रुपये और 3,300 रुपये है ।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी पसंद आई तो लाइक ओर शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top