आंखों की रोशनी को बढ़ा देते है ये उपाय

क्या आप भी चश्मा लगाते है आज के समय में अक्सर यह देखा जाता है कि कम उम्र के युवाओं और बच्चों की आखों खराब हो रहीं हैं और चश्मा लगाना पड़ रहा है।

कई बच्चों को तो सिर्फ पांच वर्ष की आयु में ही चश्मा लगाना पड़ जाता है आँखों की रोशनी कम होने का मुख्य कारण विटामिन ए की कमी होती है अज मैं आपको एक ऐसा उपाय बताने जा रही हूँ जिससे कुछ ही दिनों में आँख का चश्मा हट जाएगा और रोशनी भी कई गुना बढ़ जायेगी।

आवश्यक सामग्री

घी 250 ग्राम, बादाम 100 ग्राम, गोंद कतीरा 100 ग्राम, गाजर 500 ग्राम, उर्द की दाल 100 ग्राम और चीनी 200 ग्राम।

बनाने की विधि

सबसे पहले गाजर को उबाल लें और उसके बाद धूप में सुखा लें गाजर जब अच्छी तरह से सूख जाए तब सभी सामग्री को आपस में मिलाकर अच्छी तरह से बारीक पीस लें इसके बाद कढ़ाई में घी डालकर सभी सामगी उस में डाल कर अच्छी तरह से मिला लें इसके बाद तब तक गरम करते रहे जब तक गाढ़ा पाग न बन जाए गाढ़ा होने पर ठंडा कर लें।

किसी कांच के जार में भर कर रख दें अब रोज सुबह खाली पेट इस का एक चम्मच सेवन करें ऐसा करने से कुछ ही दिनों में आँखों का चश्मा हट जाएगा और रोशनी कई गुना बढ़ जायेगी। यह प्रयोग कई लोगों पर आजमाया हुआ है और शत प्रतिशत लाभ होता है।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी पसंद आई तो लाइक ओर शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Join The Discussion