आँखों की रोशनी बढ़ाने में मदद करता है ये सस्ती चीज

0

आंखों की रोशनी हो गई है कमजोर तो खाए यह सस्ती चीज, फिर देखें कमाल आँखों के बिना हमारा जीवन अधूरा है आंखें हमारे शरीर का एक बहुत महत्वपूर्ण और अनमोल अंग है आंखों के बिना जीवन की कल्पना करना बहुत मुश्किल है आंखों से ही हम इस सुनहरी दुनिया को देखते है और लोगों को पहचानते है जिनके पास आंखें नहीं होती हैं उनके जीवन में हमेशा अंधेरा ही रहता है और ऐसे लोग जीवन से निराश हो जाते हैं इसलिए आंखों की देखभाल करना बहुत जरूरी है और जिन लोगों की आंखों की रोशनी कमजोर हो गई है उनके लिए आज हम एक आसान उपाय लेकर आए हैं आइए जानते हैं दोस्तों आंखों की रोशनी हो गई है कमजोर तो खाए यह चीज, फिर देखें कमाल।

इन्हें भी जरूर पढ़ें – 

इंसान के शरीर पर तिल देख कर उसका मतलब जानें

घर में झगडे के कारण होते है ये

लड़कियों के लिए मोदी सरकार ने निकाली एक नयी योजना

सफेद मिर्च

सफेद मिर्च में भरपूर कैल्शियम, आयरन, पोटैशियम, मैग्निशियम और फाइबर जैसे पोषक तत्व पाए जाते हैं सफेद मिर्च के सेवन से आंखों की रोशनी बढ़ती है।

आवश्यक सामग्री

इस नुस्खे को बनाने के लिए हमें 2 किलो गेहूं का आटा, 1 किलो देसी घी और 400 ग्राम सफेद मिर्च चाहिए। आवश्यकता अनुसार इसमें अखरोट, बादाम, किसमिस, काजू भी डाल सकते हैं ताकि स्वादिष्ट लगे।

नुस्खा बनाने की विधि

इस नुस्खे को बनाने के लिए सफेद मिर्च को बारीक पीस लें और गेहूं के आटे को अच्छी तरह भून लें जब आटे का कलर रेड हो जाए तो आटे और सफेद मिर्च पाउडर को आपस में मिलाकर इसमें देसी घी भी मिला दे और आवश्यकतानुसार काजू, बादाम और किशमिश डाल दे इन सबको आपस में मिलाकर लड्डू बना लें और प्रतिदिन एक लड्डू खाए अगर आप महीने भर तक ये लड्डू खाएंगे तो आपको खुद फर्क महसूस हो जाएगा और आंखों की रोशनी तेज हो जाएगी।

आप भी अगर इन चीजों का सेवन करते है तो देखना आपकी आँखों की रौशनी हमेशा ही तेज रहेगी आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताये जानकारी अगर पसंद आयी तो लाइक और शेयर करना न भूलें ऐसी ही नयी नयी जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।