आज का चंद्रग्रहण लायेगा इन चार राशि के लिए खतरा

चंद्र ग्रहण इस साल का सबसे पहला चंद्र ग्रहण है साल 2019 का पहला चंद्र ग्रहण 21 जनवरी को लगने वाला है और वैज्ञानिक इसे सुपर ब्लड वूल्फ मून का नाम दे रहे हैं इस दिन आसमान में खगोलीय घटना का अद्भुत नजारा भी देखने को मिलेगा हालांकि यह चंद्र ग्रहण भारत में दिखाई नहीं देगा लेकिन इसका प्रभाव भारत पर जरूर देखने को मिलेगा यह केवल अफ्रीका, यूरोप, उत्तरी-दक्षिणी अमेरिका और मध्य प्रशांत में दिखाई देगा ऐसे में इस चंद्र ग्रहण से कुछ राशियों के ऊपर नकारात्मक प्रभाव पड़ने वाला हैं।

इन्हें भी जरूर पढें – 

फ्यूचरमेकर कंपनी को लेकर बड़ी खबर

बिना बॉयफ्रेंड के रहती है ये अभिनेत्री जो रह चुकी मिस इंडिया

चंद्र ग्रहण के दौरान सूरज और चांद के बीच पृथ्वी आ जाती है उस स्थिति में सूर्य एक तरफ, चंद्रमा दूसरी तरफ और पृथ्वी बीच में स्थित होती है और जब चंद्रमा पृथ्वी की छाया से निकलता है तो चंद्र ग्रहण लगता है इसके बाद जैसे-जैसे चांद पृथ्वी के नजदीक पहुंचता है उसका रंग और भी चमकीला और गहरा होने लगता है चंद्रमा का रंग, तांबे के रंग जैसे भूरा लाल दिखाई देने लगता है और इसी अवस्था को ब्लड मून कहते हैं फिलहाल इस चंद्र ग्रहण से चार राशियाँ अत्यंत प्रभावित हैं।

मकर राशि

इस राशि में ही चन्द्र ग्रहण हो रहा हैं इसलिए आपको शारीरिक कष्ट उठाना पड़ सकता हैं आप अपने शत्रुओं से सतर्क रहे और अपने स्वास्थ्य का खास ध्यान दे इस चन्द्र ग्रहण के प्रभाव से बचने के लिए शिव मंदिर जाकर शिवलिंग का अभिषेक करे और महामृत्युंजय मंत्र का जाप करे।

मिथुन राशि

यह चंद्र ग्रहण मिथुन राशि वाले लोगों के लिए कष्टकारी हो सकता हैं इसलिए वाहन ध्यानपूर्वक चलाये हालांकि आपको धन लाभ हो सकता हैं इस चंद ग्रहण से बचने के लिए आप शिव मंदिर जाकर पूजा करे।

कर्क राशि

इस चंद ग्रहण से कर्क राशि के जातकों को भी कष्ट उठाना पड़ सकता हैं आपके जीवन साथी को कष्ट हो सकता हैं, जिसकी वजह से आप परेशान हो सकते हैं इसलिए आप सफ़ेद वस्तुओं या चावल का दान गरीबों को करे।

वृषभ राशि

इस राशि के जातकों के लिए यह चन्द्र ग्रहण मान-हानी ला सकता हैं इसलिए किसी व्यक्ति को कुछ अपशब्द ना बोले वरना हानी हो सकती हैं और धन हानी की संभावना बन रही हैं ऐसे में आप शनिदेव के मंदिर जाकर पूजा-अर्चना और दान-दक्षिणा करे।

इन चार राशि को थोड़ा संभल कर रहना होगा आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताये अगर जानकारी पसंद आयी तो लाइक और शेयर जरूर करे ऐसी ही नयी नयी जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *