5 अप्रैल को लॉन्च होने जा रहा है ये स्मार्टफोन 5g

वैसे तो स्मार्टफोन की कोई कमी भी है एक से बढ़कर एक स्मार्टफोन मार्किट में आये हुए है 5 अप्रैल को दुनिया का पहला 5G स्माटफोन लांच होने जा रहा है दक्षिण कोरियाई कंपनी सैमसंग अपने सैमसंग गैलेक्सी एस10 5G को दक्षिण कोरियाई मार्केट में लॉन्च करने वाला है इसी के साथ सैमसंग दुनिया का पहला 5G स्मार्टफोन लॉन्च करने वाला ब्रांड बन जाएगा।

हालांकि यह स्मार्टफोन अभी भारत में लांच होने नहीं जा रहा है अपने प्रतिद्वंद्वियों को कड़ी टक्कर देने और भारतीय ग्राहकों को लुभाने के लिए कंपनी इसे जल्दी ही भारत में भी लांच कर सकती है गौरतलब है कि इस समय भारतीय मार्केट में चीनी मोबाइल कंपनियों का दबदबा है।

कंपनी इस 5जी वेरिएंट पर पिछले काफी समय से काम कर रही थी 5G की खास बात इसकी इंटरनेट स्पीड है जहां 4G की अधिकतम स्पीड 100 एमबीपीएस होती है वहीं 5G 1GBPS की स्पीड से काम करता है यानी 5G की स्पीड 4G से लगभग 10 गुना ज्यादा होती है।

डिस्प्ले

फोन के स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इस फोन में 6.7 इंच की पिनहोल स्क्रीन दी गई है जो गोरिल्ला ग्लास 6 से प्रोटेक्टेड है। स्क्रीन की रेजोल्युशन 1440 * 3040 पिक्सेल है फोन में इन डिस्पले फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है।

स्टोरेज

फोन 2 स्टोरेज वेरिएंट में उपलब्ध है 8GB रैम के साथ 256GB और 512GB की स्टोरेज फोन के इंटरनल मेमोरी को एक्सपेंड करने के लिए कोई स्लॉट नहीं दिया गया है।

कैमरा

फोन में क्वाड कैमरा सेटअप दिया गया है जिसमें पहला लेंस 12 मेगापिक्सल वाइड एंगल, दूसरा 12 मेगापिक्सल टेलिफोटो लेंस, तीसरा 16 मेगापिक्सल अल्ट्रा वाइड लेंस, और एक TOF कैमरा (Time of Lite Camera) दिया गया है फोन का फ्रंट फेसिंग कैमरा 10 मेगापिक्सल का डुअल कैमरा सेटअप है।

प्रोसेसर

फोन में एक एग्जॉन्स 9820 प्रोसेसर दिया गया है जिसकी क्लॉक स्पीड 2.73 गीगाहर्टज है और यह 8 नैनोमीटर प्रोसेसिंग तकनीक से बना प्रोसेसर है।

बैटरी

इसके अलावा एक खास बात यह भी है कि इस फोन में बैटरी बैकअप का ध्यान रखने की कोशिश की गई है इसीलिए इसमें 4500 एमएच की नान रिमूवलेवल बैटरी दी गई है फोन को जल्दी चार्ज करने के लिए इसमें फास्ट चार्जिंग सपोर्ट भी दिया गया है।

अन्य

इसके अलावा फोन में एक्सेलेरोमीटर, कंपास, हार्ट रेट सेंसर, सैमसंग डेस्कटॉप एक्सपीरियंस सपोर्ट फीचर, 3.5 एमएम ऑडियो जैक, स्टीरियो स्पीकर, ब्लूटूथ 5.0, जीपीएस, यूएसबी 3.1 टाइप सी रिवर्सिबल कनेक्टर दिया गया है फोन में सिंगल सिम सपोर्ट दिया गया है।

कीमत

सैमसंग गैलेक्सी एस10 5G के 256GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 13 लाख 90 हजार दक्षिण कोरियाई वॉन (लगभग 84,600 रूपये) और 512GB वेरिएंट की कीमत 15 लाख 50 हजार दक्षिण कोरियाई वॉन (लगभग 94,400 रूपये) हो सकती है।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी पसंद आई तो लाइक ओर शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Join The Discussion