48 mp का कैमरा वाला मोटोरोला का यह धांसू फ़ोन हुआ लॉन्च

0

इस फ़ोन का सभी को इंतज़ार था चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी मोटोरोला ने काफी लंबे समय के बाद आखिरकार भारत में अपना नया स्मार्टफोन मोटोरोला वन विजन लॉन्च कर दिया है। दरअसल ये स्मार्टफोन एंड्राइड वन प्रोग्राम के अंतर्गत आने वाला स्मार्टफोन है। मोटोरोला के पिछले साल के बेहद लोकप्रिय स्मार्टफोन मोटरोला वन पावर का यह अपग्रेड है जिसमें काफी बेहतरीन फीचर्स देखने को मिलते हैं।

मुख्य विशेषताओं की बात की जाए तो इस स्मार्टफोन में स्नैपड्रैगन के प्रोसेसर की बजाय सैमसंग के एक्सीनोस प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है स्मार्टफोन में एक पंच हाल डिस्प्ले दिया गया है ताकि फोन की डिस्प्ले को पूरी तरह से बेजल लेस रखा जा सके।

एक और बड़ी खासियत इस स्मार्टफोन की इसका एस्पेक्ट रेश्यो भी है आपकी जानकारी के लिए बता दें यह स्मार्टफोन दुनिया का पहला 21:9 वाला स्मार्टफोन है। चलिए अब आपको इस स्मार्टफोन में मिलने वाले सभी स्पेसिफिकेशंस के बारे में विस्तार से बता देते हैं।

सबसे पहले बात करते हैं फोन में मिलने वाली डिस्प्ले की, मोटोरोला वन विजन में 6.3 इंच का फुल HD+ डिस्प्ले दिया गया है, जिसका रेजॉलूशन 2520×1080 है। अगर प्रोसेसर की बात की जाए तो यह स्मार्टफोन सैमसंग के Exynos 9609 प्रोसेसर से पावर्ड है और इसमें Mali-G72 MP3 जीपीयू दिया गया है।

मोटोरोला वन विजन में 4GB की रैम और 128GB का इंटरनल स्टोरेज दिया गया है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 512GB तक बढ़ा सकते हैं मोटोरोला वन विजन स्मार्टफोन गूगल के ऐंड्रॉयड 9.0 Pie ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है।

कैमरा डिपार्टमेंट की ओर बढ़ते हुए आपको बताना चाहेंगे, फोन के पीछे 48 मेगापिक्सल और 5 मेगापिक्सल के कैमरे दिए गए हैं 48 मेगापिक्सल वाला रियर कैमरा क्वॉड पिक्सल टेक्नॉलजी के साथ आएगा। साथ ही, कैमरे में नाइट मोड भी है, जिसे Night vision नाम दिया गया है वहीं, सेल्फी के लिए स्मार्टफोन में 25 मेगापिक्सल का इन-स्क्रीन कैमरा दिया गया है। कैमरे में क्वॉड पिक्सल टेक्नॉलजी दी गई है।

इस स्मार्टफोन में लगभग सभी स्टैंडर्ड कनेक्टिविटी विकल्प मौजूद है मोटोरोला वन विजन स्मार्टफोन में 3,500 mAh की बैटरी दी गई है यह मोटोरोला की टर्बोपावर फास्ट चार्जिंग टेक्नॉलजी को सपॉर्ट करेगी कंपनी का दावा है कि 15 मिनट चार्ज करने के बाद फोन की बैटरी 7 घंटे चलेगी फुल चार्ज पर फोन की बैटरी दिन भर चलेगी अगर इस स्मार्टफोन में लगे कैमरे की बात करें तो इसके बैक में ड्यूल कैमरा सेटअप है।

कीमत और उपलब्धता की बात की जाए तो भारत में इस स्मार्टफोन को 19,999 रुपये की कीमत पर लॉन्च किया गया है इस स्मार्टफोन की सेल 27 जून को दोपहर 12 बजे से शुरू होगी यह स्मार्टफोन 4GB की रैम और 128GB के स्टोरेज के साथ आया है। यह स्मार्टफोन ब्रॉन्ज ग्रेडिएंट और सैफायर ग्रेडिएंट फिनिश के साथ उपलब्ध होगा।

आपको कैसी लगी जानकारी हमें कमेंट करके जरूर बताएं अगर अच्छी लगे तो इसे लाइक और शेयर करके हमें फॉलो करना ना भूलें।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.