31 मार्च से बेकार हो जायेगे पैनकार्ड जल्दी करे ये काम

हाल में सुनने में आ रही है ये खबर मौजूदा समय में सरकार द्वारा लगभग सभी कार्यों में पैन कार्ड को अनिवार्य कर दिया गया है पैन कार्ड अब जरूरी दस्तावेज बन चुका है जिसके बिना हमारे बहुत से सरकारी और रोज मर्रा के कार्य अधूरे हैं लेकिन अगर आपने सरकार के आदेश द्वारा अपने पैन कार्ड को आधार से लिंक नहीं कराया है तो ये खबर पढ़नी आपके लिए जरूरी है क्योंकि इसके लिए सरकार कड़ा कदम उठाने जा रही है।

जल्द कराएं आधार से लिंक

ऑनलाइन इंग्लिश कैसे सीखें

Pubg गेम कैसे खेले

अगर आप पैन कार्ड रखते हैं तो आपको उसे सरकार के आदेशानुसार आधार कार्ड से लिंक कराना जरूरी है सरकार के आदेशानुसार अगर कोई भी पैन कार्ड धारक पैन को आधार से लिंक नहीं कराता है तो उसे दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है पैन कार्ड को आधार से लिंक ना कराने पर इनकम टैक्स द्वारा आपका पैन कार्ड इनवैलिड माना जाएगा इसके लिए लिंक कराने की समय सीमा 31 मार्च, 2019 तक रखी गयी है।

रद्द हो जाएगा पैन कार्ड

भारत सरकार के आदेशानुसार पैन कार्ड को आधार से लिंक कराना अनिवार्य कर दिया गया है ऐसे में अगर कोई पैन कार्ड धारक पैन को आधार से लिंक नही कराता है तो उसका पैन कार्ड रद्द कर दिया जाएगाI सेंट्रल बोर्ड ऑफ़ डायरेक्ट टैक्स ने पैन को आधार से लिंक करने की समय सीमा बढ़ाकर 31 मार्च, 2019 कर दी है यानि अब पैन कार्ड धारक अपना पैन, आधार से 31 मार्च तक लिंक करा सकते हैं।

बढ़ायी गयी तिथि

आधार से पैन को लिंक कराने की आखिरी तिथि पहले 30 जून, 2018 थी जिसे नागरिकों की सुविधा के लिए बढ़ा दिया गया है जिसके बाद अब नागरिकों के पास 31 मार्च तक का समय है अगर आप भी पैन कार्ड रखते हैं और अभी तक उसे आधार से लिंक नही कराया है तो अभी करा लेंI वरना आपका पैन रद्द कर दिया जाएगा।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी पसंद आई तो लाइक ओर शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Join The Discussion