26 फरवरी को मोदी सरकार ने लिए दो बड़े फैसले आप भी जरूर पढें

0

अब चुनाव आने में कुछ ही समय रह गया है. जिसकी वजह से मोदी सरकार भी जनता के हित के लिए रोजाना ऐसे कई फैसले ले रही है जिनसे मोदी सरकार का वोटबैंक भी मजबूत हो रहा है और जनता का दिल भी जीत रही है तो चलिए बड़े फैसलों के बारे में जानते हैं।

पहले बड़े फैसले के मुताबिक 31 दिसंबर तक मटर के इंपोर्ट को रोक दिया गया था लेकिन अब मोदी सरकार ने इस सीमा को बढ़ाकर 31 मार्च तक कर दिया है जिसके बाद अब भारत के किसानों को सीधा फायदा पहुंचेगा क्योंकि अब भारत के किसान ज्यादा कमा सकेंगे अब बाहरी देशों से भी प्याज का इंपोर्ट भारत में नहीं हो पाएगा जिससे किसानों को प्याज की अच्छी कीमतें भी मिलेगी।

दूसरे बड़े फैसले के मुताबिक आज के समय में प्याज की कीमतें काफी गिर गई है क्योंकि प्याज की आवक और संख्या दोनों बढ़ गई है प्याज की कीमतों को लेकर किसानों को काफी नुकसान हो रहा है क्योंकि किसान काफी कम दाम में प्याज को बेच रहे हैं इसी वजह से अब प्याज की निर्यात को बढ़ाने के लिए मोदी सरकार ने फैसला ले लिया है जिससे किसानों को प्याज की पर्याप्त दर से पैसे मिला करेंगे।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी पसंद आई तो लाइक ओर शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Loading...