24 घटें ब्रा पहनना से हो सकता है जान को खतरा

अगर आपभी एक महिला है तो आपके बहुत ही काम आने वाली है यह पोस्ट भले ही आपने बहुत अच्छी ड्रेस पहनी हो, लेकिन अगर आप इनर-वियर साइज़ की नहीं हैं और आप उनमें कंफर्टेबल नहीं हैं, तो आपकी बेस्ट ड्रेस भी बेकार लगेगी। ऐसे में यह बहुत जरूरी हो जाता है कि आपकी ब्रा का आकार आपके फिगर के अनुरूप हो।

आमतौर पर लड़कियों को लगता है कि छोटे कप साइज की ब्रा पहनने से ब्रेस्ट लंबे समय तक टाइट रहेंगे।

इसके अलावा, उन्हें लगता है कि अच्छे फिगर के लिए दिन भर ब्रा पहनना जरूरी है। लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि ये दोनों बातें पूरी तरह से गलत हैं।

आपको शायद पता न हो, लेकिन 24 घंटे ब्रा पहनना खतरनाक हो सकता है। क्या आपने कभी सोचा है कि यह आपके स्वास्थ्य को कैसे प्रभावित करता है।

24 घंटे ब्रा पहनने से त्वचा सांस नहीं ले पाती है, और यह कई स्वास्थ्य समस्याओं का कारण बनती है। ऑफिस या बाहर से आने के बाद अपनी ब्रा को हटाने की कोशिश करें। आप खुद को राहत महसूस करेंगे। दिन भर ब्रा पहनने से भी त्वचा पर दाग पड़ जाते हैं।

दिन भर ब्रा पहनने के ये 6 दुष्परिणाम आपको डरा देंगे:

स्तन कलम:

पूरे दिन ब्रा पहनने वाली महिलाओं को अक्सर ब्रेस्ट पेन की शिकायत होती है। खासकर उन महिलाओं को जो सही आकार की ब्रा नहीं पहनती हैं।

रक्त संचार प्रभावित होता है।

24 घंटे ब्रा पहनने से ब्लड सर्कुलेशन भी प्रभावित होता है। कभी-कभी बहुत टाइट ब्रा की वजह से ब्रेस्ट टिश्यू को नुकसान होने का खतरा होता है।

पीठ दर्द

अगर आपको बार-बार कमर दर्द होता है, तो आपकी ब्रा इसका कारण हो सकती है। अगर आपने 24 घंटे ब्रा पहनी है, तो आपको कमर दर्द की शिकायत हो सकती है। खासतौर पर वे महिलाएं जो छोटे आकार और बहुत टाइट ब्रा पहनती हैं।

हाइपरपिग्मेंटेशन

ब्रा पहनने वाली महिलाओं को घड़ी के आसपास हाइपरपिग्मेंटेशन की समस्या होने का खतरा होता है।

फंगस के प्रसार के लिए ब्रा पहनने से हर समय नमी बनी रहती है। ऐसी स्थिति में फंगस फैलने की संभावना भी बढ़ जाती है।

त्वचा में जलन

24 घंटे ब्रा पहनने से त्वचा में जलन हो सकती है। कभी खुजली, कभी जलन, कभी-कभी असहज होना इसके लक्षण हैं।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं अगर आपको जानकारी पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करें।

Join The Discussion