21 दिन के लॉक डाउन को बढ़ाने को लेकर मोदी सरकार का फैसला, आइये जानते है

कोरोना वायरस के बढ़ते मरीज की जनसंख्या के कारण भारत में 21 दिनों का लॉक डाउन चल रहा है। कोराना वायरस की वजह से लगभग विश्व की अधिकतर देशों में इसका असर देखने को मिल रहा है। विश्व के लगभग 200 देशों में लॉक डाउन का पालन किया जा रहा है, जिससे की संक्रमण को रोका जा सके।

वायरस को लेकर भारत मे 21 दिनों तक लॉकडाउन लगा दिया गया है। लेकिन फिर भी बहुत जगह पर लोग अपने मन की कर रहे है और घर से बाहर निकर रहे है। आपको बता दे इस समय कोरोना से बचने का सिर्फ एक ही उपाय है और वो है सिर्फ लॉकडाउन । जब तक इसकी चेन नही टूटेगी तब तक इसे रोकना मुश्किल होगा, क्योकि अभी तक इसकी न कोई दवा और नहीं कोई इलाज निकला है । भारत में लगातार कोराना संक्रमण के मरीजों की संख्या बढ़ रही है।

इसी बीच खबरे ऐसी आई थी कि कोरोना वायरस का ज्यादा फैलाव होने की वजह से 21 दिनों के लॉकडाउन को और ज्यादा दिनों के लिए बढाया जा सकता है। कहा जा रहा था कि 21 दिनों का लॉकडाउन काफी नही है।

लॉक डाउन को बढ़ाने को लेकर मोदी सरकार ने एक संदेश जारी किया है। उन्होने कहा कि 21 दिनों के लॉकडाउन को आगे बढाने का कोई प्लान नही है और यह लॉकडाउन 21 दिनों तक ही रहेगा। क्योंकि हम सब मिलकर काम करेंगे तो 21 दिनों में कोरोनावायरस को आसानी से भगाया जा सकता है।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं अगर आपको जानकारी पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करें ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Join The Discussion