19 अक्टूबर दिन शुक्रवार क्या कहता है आपका भाग्य

हम आपको बताने वाले है कि 19 अक्टूबर दिन शुक्रवार कैसे रहेगा आपके लिए आपका भाग्य कितना साथ देगा आपका।

मेष

आज के दिन धार्मिक और आध्यात्मिक प्रवृत्तियां विशेष रहेंगी पैसे के लेन-देन या आर्थिक व्यवहार न करने की गणेशजी की सलाह है शारीरिक और मानसिक बेचैनी का अनुभव करेंगे धार्मिक कार्यों के पीछे धन खर्च होगा विदेश में बसनेवाले स्नेहीजनों का समाचार मिलेगा।

वृषभ

गणेशजी कहते हैं कि व्यापार में वृद्धि होने के साथ व्यापार के संबंध में सौदे लाभदायक साबित होंगे आय के साधनों में वृद्धि होगी बुजुर्गों तथा मित्र मंडल से लाभ और सुखद क्षणों का अनुभव मिलेगा दांपत्यजीवन में संतोष और आनंद रहेगा पर्यटन का आयोजन होगा महिला वर्ग की तरफ से लाभ और मान- सम्मान होगा वैवाहिक योग है।

मिथुन

गणेशजी के आशीर्वाद से शारीरिक और मानसिक सुख बने रहेंगे नौकरी- व्यवसाय में आपके कार्यों की प्रशंसा होगी पदोन्नति का योग है समाज में मान- प्रतिष्ठा बढ़ेगी सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी गृहस्थ जीवन आनंदपूर्ण रहेगा।

कर्क

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आप धर्म ध्यान तथा देवदर्शन में अधिक समय देंगे किसी तीर्थ स्थान पर जाने का प्रसंग बनेगा शारीरिक और मानसिक रूप से प्रफुल्लित रहेंगे भाग्यवृद्धि के अवसर मिलेंगे परिवार में भाई- बहनों के साथ आनंदपूर्वक समय व्यतीत होगा विदेश यात्रा के लिए अनुकूल संयोग निर्मित होगा। नौकरी पेशावालों को लाभ होगा।

सिंह

आज क्रोध और वाणी पर संयम बरतने की गणेशजी की सलाह है स्वास्थ्य भी संभालिएगा संभवतः सरकार विरोधी प्रवृत्तियों से दूर रहिएगा मानसिक रूप से व्यग्रता बनी रहेगी परिवारजनों के साथ कलह के प्रसंग बन सकते हैं नकारात्मक विचारों से दूर रहने की कोशिश करिएगा।

कन्या

सुबह का समय मित्रों के साथ घूमने-फिरने, खान-पान एवं मनोरंजन में आनंदपूर्वक बीत जाएगा आकस्मिक रूप से खर्च हो सकता है परंतु साथ-साथ आकस्मिक धनलाभ भी आप की चिंता को कम कर देगा व्यवसाय में सफलता प्राप्त होगी और सहकर्मियों का सहयोग भी आप को प्राप्त होगा l

तुला

आज के दिन आपका मन मित्रों व स्नेहीजनों के साथ खान-पान, सैर-सपाटे एवं प्रेम सम्बंधों की वजह से प्रफुल्लित रहेगा यात्रा पर्यटन के योग हैं आज मनोरंजन साधनों एवं वस्त्रालंकारों की खरीदी का योग है तन व मन की तंदुरस्ती अच्छी है मान-सम्मान मिल सकता है।

वृश्चिक

आज आपके घर में सुखशांति और आनंद का माहौल रहेगा आपका शारीरिक एवं मानसिक आरोग्य अच्छा रहेगा धन जरूरी वस्तुओं पर ही खर्च होगा बीमार व्यक्तियों के स्वास्थ्य में सुधार आएगा प्रतिस्पर्धीयों तथा शत्रुओं पर विजय प्राप्त होगी दफ्तर में सहकर्मियों से अच्छा सहकार मिलेगा स्त्री मित्रों से मुलाकात होगी मायके से समाचार आने के योग गणेशजी देख रहे हैं धन लाभ होगा और अधूरे कार्य संपन्न होंगे।

धनु

गणेशजी कहते हैं कि आज प्रातःकाल में आप शारीरिक और मानसिक रूप से शिथिलता का अनुभव करेंगे भागदौड़ अधिक रहेगी और परिश्रम की तुलना में प्राप्ति अल्प होगी मित्रों, स्वजनों के साथ आनंदपूर्वक समय बीतेगा आपके हाथों किसी धार्मिक या पुण्य का कार्य होगा आर्थिक लाभ होने की संभावना है आर्थिक आयोजन भी कर सकेंगे।

मकर

अत्यधिक भावुक और संवेदनशील न बनने के लिए आज आपको गणेशजी सलाह देते हैं जलाशय, जमीन-जायदाद के दस्तावेज आदि से आज दूर रहिएगा कुछ मानसिक अस्वस्थता रहेगी, इसलिए स्वास्थ्य संभालिएगा और साथ में जिद्दी व्यवहार भी न करें, इसी में आपकी भलाई है संतानों की चिंता रहेगी सरकार तथा ऊपरी अधिकारी के विषय में कार्यसफलता मिलेगी आज के दिन का प्रवास संभव हो तो टाल दीजिएगा।

कुंभ

सामाजिक रूप से सम्मान भंग न हो इसका ध्यान रखिएगा घर और संपत्ति से जुडे़ कार्यो में आज संभलकर चलें माता से लाभ होगा विद्याप्राप्ति के लिए आज अनुकूल दिन है आर्थिक योजनाएं अच्छी तरह से बना सकते हैं।

मीन

गणेशजी कहते हैं कि आवश्यक निर्णय लेने के लिए आज का दिन शुभ है सृजनात्मक शक्ति में वृद्धि होगी विचारों में स्थिरता तथा मन में दृढता रहने से आप अपना कार्य बहुत अच्छी तरह से कर सकेंगे मित्रो के साथ प्रवास-पर्यटन का आयोजन करेंगे भाई-बंधुओ के साथ संबंधो में निकटता आएगी सामाजिकरूप से मान-सम्मान में वृद्धि होगी।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताये ऐसी ही नयी नयी जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Join The Discussion