10,000 रुपये की कीमत में आया एक नया स्मार्टफोन, फ़ीचर्स है सबसे अलग

आज हम आपको बहुत ही खास जानकारी देने जा रहे है। इन दिनों अगर आप कोई नया स्मार्टफोन खरीदने का विचार बना रहे हैं और आपका बजट ₹10000 तक का है तो आज इस आर्टिकल में हम जिस स्मार्टफोन के विषय में बताने वाले हैं यह फोन अभी तक का ₹10000 की कीमत में सबसे बेहतरीन स्मार्टफोन माना जा रहा है।

इस स्मार्टफोन को लॉन्च हुए अभी कुछ ही हफ्ते हुए हैं और यह स्मार्टफोन जबरदस्त सुर्खियां बटोर रहा है। आपकी जानकारी के लिए बता दें इस स्मार्टफोन में वो सभी फीचर्स देखने को मिलते हैं जो इसे ₹10000 की कीमत में बेस्ट स्मार्टफोन बनाते हैं।

दरअसल, हम बात कर रहे हैं हाल ही में भारत में लॉन्च किए गए स्मार्टफोन रेडमी नोट 8 की। मुख्य विशेषताओं की बात की जाए तो फोन में 6GB तक की रैम दी गई है जिसके साथ क्वालकॉम का लेटेस्ट बजट सेंट्रिक प्रोसेसर स्नैपड्रेगन 665 मौजूद है। फोन में चार कैमरे दिए गए हैं जिसका प्राइमरी कैमरा 48 मेगापिक्सल का है। फोन में 4000 mAh की बड़ी बैटरी 18 वॉट की फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी के साथ दी गई है। चलिए आपको फोन में मौजूद अन्य सभी स्पेसिफिकेशंस के बारे में विस्तार से बता देते हैं।

सबसे पहले बात करते हैं फोन में मिलने वाली डिस्प्ले की। इसमें 6.39 इंच की फुल-एचडी+ (1080×2340 पिक्सल) स्क्रीन दी गई है। कंपनी ने इसी डिस्प्ले का इस्तेमाल रेडमी के20 में किया है। यह 90 प्रतिशत स्क्रीन टू बॉडी रेशियो और 19.5:9 आस्पेक्ट रेशियो के साथ आएगा। फोन के फ्रंट और बैक पैनल पर गोरिल्ला ग्लास 5 की प्रोटेक्शन है। इसमें वाटरड्रॉप नॉच है। हैंडसेट में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 665 प्रोसेसर के साथ 6 जीबी तक रैम दिए गए हैं। इनबिल्ट स्टोरेज 128 जीबी तक की है। फोन में माइक्रोएसडी कार्ड (512 जीबी तक) के लिए अलग स्लॉट है।

कैमरा डिपार्टमेंट की बात की जाए तो Xiaomi ने अपने रेडमी नोट 8 में चार रियर कैमरे दिए हैं। यहां 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा, 8 मेगापिक्सल का वाइड-एंगल शूटर और 2 मेगापिक्सल के दो सेंसर होंगे। इसमें 13 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा भी है। इसका अपर्चर एफ/ 2.0 है।

जैसा कि हमने आपको पहले भी बताया कि Redmi Note 8 में 4,000 एमएएच की बैटरी है। यह 18 वॉट की फास्ट चार्जिंग सपोर्ट, यूएसबी टाइप-सी पोर्ट, 3.5 एमएम ऑडियो जैक और आईआर ब्लास्टर के साथ आता है। कनेक्टिविटी फीचर्स में जीपीएस, ए-जीपीएस, वाई-फाई 802.11 एसी, ब्लूटूथ 4.2 और वाई-फाई डायरेक्ट शामिल हैं। फोन का डाइमेंशन 158.3×75.3×8.35 मिलीमीटर है और वज़न 188 ग्राम। प्रॉक्सिमिटी सेंसर, एंबियंट लाइट सेंसर, एक्सेलेरेशन सेंसर, जायरोस्कोप, डिजिटल कंपास और रियर फिंगरप्रिंट सेंसर इस फोन का हिस्सा हैं।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी अगर पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top