Technology

10 रूपये के सिक्के को लेकर आई बड़ी खबर मोदी सरकार ने किया ऐलान

10 रूपये के सिक्के को लेकर आई नई खबर 10 रूपये के सिक्के को लेकर आया डेट 29 जनवरी की बड़ी खबर है अगर आप भी 10 रूपये के सिक्के का इस्तेमाल कर रहे हैं तो आपके लिए यह खबर आखिरी तक पढ़ना बेहद जरूरी है क्योंकि 10 रूपये के सिक्के को लेकर एक ऐसा बड़ा अपडेट आया  जिसके बारे में आप सभी को जानना जरूरी है तो अगर आप एक भारतीय नागरिक हैं इस खबर को आखिर तक जरूर पढ़ लीजिए।

आप सभी को पता होगा कि आजकल ₹10 के सिक्के को लेकर लोग मना कर देते हैं और ₹10 के सिक्के को लेकर लोग आजकल नकली और असली को लेकर अफवाह उड़ा रहे हैं लेकिन मोदी सरकार और सुप्रीम कोर्ट के अनुसार ₹10 के सिक्के को लेकर एक ऐसा बड़ा अपडेट आया है जिसके बारे में आप सभी को जानकर बेहद खुशी होगी तो अगर आप भी एक भारतीय नागरिक है।

आपकी जानकारी के लिए बता देते हैं कि अगर आप किसी को 10 रूपये का सिक्का दे रहे हैं और कोई भी दुकानदार अगर वह सिक्का लेने से मना कर देता है तो आप उस दुकानदार के खिलाफ पुलिस में कंप्लेंट करवा सकते हैं ऐसा करने से उस दुकानदार पर ₹200 तक का दंड लगाया जा सकता है ऐसे में अब आपको कोई भी दुकानदार 10 रूपये का सिक्का लेने से मना नहीं कर सकता है।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताए जानकारी अगर आपको पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फ़ॉलो करे।

Join The Discussion