हो जाएगी जियो कालिंग फिर से बिल्कुल फ्री, लेकिन कब से आइये जानते है

आज हम आपको जियो फ्री कॉलिग को लेकर एक नई खबर बताने जा रहे है। देश की दिग्गज टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो ने अपने लॉन्च की शुरुआत में यह वादा किया था कि, अब कॉलिंग के लिए ग्राहकों से पैसे लेने के दिन जा चुके हैं और इंटरनेट के साथ-साथ अब कॉलिंग भी जियो मुफ्त में आने वाले समय में मुहैया कराएगा, लेकिन कुछ दिनों पहले जियो घोषणा की है कि वॉयस कॉल अब उसके नेटवर्क पर मुफ्त नहीं हैं, तब ग्राहकों में काफी खलबली मची हुई है।

इसके अलावा इस टेलीकॉम कंपनी ने अपनी मौजूदा प्रीपेड प्लान को भी संशोधित किया है, जो अब आईयूसी टॉप-अप के साथ आ गए हैं। हाल ही में जियो ने अपने 149 रुपये वाले प्लान को बदला और अब लगभग Jio के सभी प्लान अब एक IUC टॉप अप के साथ आते हैं, जो उपयोगकर्ताओं को एयरटेल, वोडाफोन और बीएसएनएल जैसे अन्य नेटवर्क पर उपयोगकर्ताओं को कॉल करने में मदद करेंगे।

हालांकि रिलांयस जियो ने अभी भी अपने नेटवर्क और लैंडलाइन पर की जाने वाली कॉल्स को मुफ्त ही रखा है। साथ ही विज्ञापन और अपने प्रेस रिलीज के माध्यम से रिलायंस जियो ने कहा है कि इस समय शुरू हुआ IUC चार्ज 31 दिसम्बर 2019 तक चलेगा, और कंपनी यह उम्मीद है कि अगले साल की शुरुआत से टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया इस आईयूसी चार्ज को शून्य कर देगा, और उसके बाद से 1 जनवरी 2020 से जियो एक बार फिर अपनी मुफ्त कॉलिंग सेवा को शुरू कर देगा।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी अगर पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top