होंठो को गुलाबी बनाना चाहते है तो अपनाये ये घरेलू नुख्से

आज हम आपको बहुत ही खास खबर बताने वाले है
गुलाबी, लाल सुर्ख होंठ महिलाओं की सुंदरता बढ़ाने वाले फीचर्स में से एक होता है। हर महिला गुलाबी और लाल होठों की चाह रखती है। लेकिन कई बार होता है कि कई गलत आदतों की वजह से होंठ अपनी सुंदरता खो देते है और काले बदरंग से हो जाते है। वैसे आप चाहे तो इन 3 घरेलू नुस्‍खों के जरिए अपने होठों को खूबसूरत और गुलाबी बना सकती है। आज हम आपको आपको विशेषज्ञों के अनुसार कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे है, जिनकी मदद से आपके बदरंग काले होंठ का रंग बेहद खूबसूरत बन जायेगा, आइए जानते है?

शहद

होठों को सुंदर बनाने के लिए शहद का नुस्खा रामबाण है। शहद न सिर्फ होठों को साफ करता है बल्कि जिनके होंठ काले पड़ गए हैं उनके होंठ भी गुलाबी बनाने में मदद करता है। शहद में मौजूद एंटी बैक्टीरियल गुण आपके होठों को गंदे बैक्टीरिया से बचाते है। इसके लिए आपको बस रात को सोने से पहले अपने होठों पर शहद लगाना है। सुबह होते ही इसे ठंडे पानी से धो लें।

मलाई

होठों का कालापन दूर करने का यह सबसे बढ़िया उपाय है। रात को सोने से पहले मलाई में चुटकी भर हल्दी पाउडर मिलाकर होठों पर लगाएं। एेसा करने से होंठ नर्म और गुलाबी होने लगेंगे। अथवा गुलाब की पखुंडियों को पीसकर उसमें ग्लिसरीन मिला लें। फिर रोजाना इसे होठों पर लगाएं। आप चाहे तो गुलाब की पंखुड़ियों को होंठो पर रगड़ भी सकते हैं। एेसा करने से भी कालापन दूर हो जाता है।

दालचीनी पाउडर

दालचीनी पाउडर को डिसटिल्ड वॉटर में मिलाकर मिश्रण तैयार करें और इस मिश्रम को अपने होठों पर लगाकर कुछ समय के लिए छोड़ दें। इसके बाद हल्के हाथों से धीरे-धीरे मालिश करके होठों की खराब परत को निकालकर अलग कर दें। इस तरीके को अपनाने के कुछ समय के बाद ही आपको अपने होठ सुंदर, मुलायम व चमकदार दिखने लगेंगे।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी अगर पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top