सूर्यदेव को अधिक प्रिय होते है ऐसे लोग, जो करते है ऐसे काम

आज हम आपको बहुत ही खास खबर बताने वाले है।
सूर्यदेव एक तेजस्वी देवता माने जाते हैं सभी देवताओं की तरह इनका भी पूजा करने से कई लाभ होते हैं खासकर यदि आप अपनी बुरी किस्मत से जूझ रहे हैं तो सूर्यदेव के भक्त बनने में आपका फायदा ही फायदा हैं।

ऐसा कहा जाता हैं कि सूर्यदेव लोगो की किस्मत चमकाने में माहिर होते हैं अब सवाल ये उठता हैं कि सूर्यदेव का प्रिय कैसे बना जाए? इसका जवाब बेहद आसान हैं आपको बस कुछ ख़ास चीजों की आदत अपनी दिनचर्या में शामिल करनी होगी यदि आप ऐसा करते हैं तो सूर्यदेव आपके ऊपर अपनी विशेष कृपा दृष्टि जरूर बरसाएंगे ये आदतों वाले लोग सूर्यदेव के प्रिय भी होते हैं इसलिए आप इन आदतों को ज्यादा से ज्यादा अपनाने का प्रयास करे।

जो व्यक्ति नियमित रूप से सूर्यदेव को जल अर्पित करता हैं उनका वे विशेष रूप से ध्यान रखते हैं सूर्यदेव को जल देते रहने से मन शांत और पॉजिटिव हो जाता हैं ऐसे में इन लोगो की पूजा पाठ का अस्सर भी अधिक होता हैं इसलिए यदि आप सूर्यदेव के प्रिय बनना चाहते हैं तो सिर्फ रविवार ही नहीं बल्कि रोजाना उन्हें जल चढ़ाए जल देने के साथ आप अपने स्थान पर घूम सूर्यदेव की परिक्रमा भी कर सकते हैं इससे और भी ज्यादा लाभ होता हैं।

सूर्योदय के पूर्व स्नान कर लेने वाले लोगो को भी सूर्यदेव पसंद करते हैं इसके पीछे भी एक ख़ास वजह हैं जब सूर्य की किरणें आपके शरीर को स्पर्श करती हैं तो ये एक तरह से आपका सूर्यदेव से मिलाप होता हैं ऐसे में वे यही चाहेंगे कि मेरा प्रथम आशीर्वाद लेते समय भक्तजन साफ़ और स्वच्छ हो इसलिए आपको जहाँ तक हो सके सूर्य उदय होने के पूर्व ही स्नान कर लेना चाहिए इससे आपको फायदा ही फायदा होगा।

सूर्य पूजा करने वालो पर भी सूर्यदेव की कृपा दृष्टि बनी रहती हैं आमतौर पर लोग बाकी देवी देवताओं की तरह सूरज देवता की विधि विधान से पूजा पाठ नहीं करते हैं ज्यादा से ज्यादा उन्हें जल अर्पित कर हाथ जोड़ लेते हैं परंतु यदि आप उनका भी बाकी देवी देवताओं की तरह आरती की थाली से पूजन करेंगे तो आपके ऊपर उनकी विशेष कृपा बरसना शुरू हो जाएगी इस कृपा के चलते आपकी फूटी से फूटी किस्मत भी चमक जाएगी।

दान धर्म करने वाले लोग भी सूर्यदेव के प्रिय होते हैं आपके अंदर की दया भावना देख वे आपका विशेष ख्याल रखते हैं और आपके जीवन में कई सुखद पल लाते हैं ये दान धर्म आप मंदिर में, ब्राह्मण को या किसी गरीब जरूरतमंद को भी कर सकते हैं।

यमुना नदी में स्नान कर सूर्य दर्शन करने वाले लोग सूर्यदेव के ख़ास प्रिय होते हैं आपकी जानकारी के लिए बता दे कि यमुना जी सूर्यदेव की बेटी हैं ऐसे में यमुना जी में स्नान कर आपके सभी पाप धुल जाते हैं और आप एक स्वच्छ और पावन शरीर के साथ सूर्यदेव की पूजा पाठ करते हैं।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी अगर पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top