सुषमा स्वराज के निधन के बाद मोदी जी फिर मिली एक दुखद सूचना

 सुषमा स्वराज जी के निधन के बाद एक दुखद सूचना और मिली वो क्या है सूचना आइये जानते है। जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 और 35A खत्म कर पीएम नरेंद्र मोदी सरकार ने ऐतिहासिक जीत हासिल की है। इस फैसले से पाकिस्तान में हड़कंप मच गया।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने मोदी सरकार के इस फैसले का विरोध करते हुए कई बड़े फैसले लिए। यहाँ तक कि पाकिस्तान ने भारत से कुछ राजनयिक संबंधों को भी तोड़ दिया है। उमर अब्दुल्ला, महबूबा मुफ्ती, फारूक अब्दुल्ला जैसे दिग्गज नेताओं ने भी इस फैसले का विरोध किया लेकिन अंत में भारतीय जनता पार्टी ने जबरदस्त फैसला लेते हुए कश्मीर से अनुच्छेद 370 और 35A खत्म कर दिया।

हाल ही में हुआ सुषमा स्वराज का निधन

अनुच्छेद 370 खत्म होने के कुछ समय बाद ही मोदी सरकार को बड़ा झटका लगा। पूर्व केंद्रीय विदेश मंत्री और सबकी प्रिय नेता सुषमा स्वराज जी का निधन हो गया। उनके निधन से पूरा देश शोक में डूब गया। आपको बता दें कि अपने आखिरी वक्त में भी सुषमा स्वराज जी अनुच्छेद 370 खत्म होने को लेकर बड़ा बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि,”अपने जीवन में मैं इसी दिन को देखने की प्रतीक्षा कर रही थी।” अब मोदी सरकार के लिए एक और बुरी खबर आ गयी है।

एम्स में भर्ती हुए अरुण जेटली

सुषमा स्वराज का निधन होते ही अब बीजेपी नेता और पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली की तबियत बिगड़ गयी है। जिसके चलते उन्हें एम्स में भर्ती कराया गया है। हालांकि अभी तक यह सामने नहीं आ सका कि अरुण जेटली को क्या समस्या हुई है जिसके चलते उन्हें एम्स में भर्ती होना पड़ा। आपको बता दें कि अपनी बीमारी के चलते ही अरुण जेटली ने पीएम नरेंद्र मोदी से आग्रह किया था कि उन्हें मंत्रिमंडल में शामिल नहीं किया जाए। अरुण जेटली जी का ऐसे अचानक से बीमार होना मोदी सरकार के लिए बुरी खबर है।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी अगर पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top