सिर्फ करे ये काम मिलेंगे सरकार की तरफ से 120000 रुपये ,जरूर पढ़ें

आज हम आपको बहुत ही खास खबर बताने वाले है हमारा भारत एक विकासशील देश है, जिनमे से अभी भी बहुत से लोग ऐसे है जिनके पास रहने के लिए घर नहीं है ऐसे में भारत सरकार की एक योजना उन गरीबो के काम आ सकती है जोकि पिछले कुछ वर्षो से चली आ रही है उस योजना का नाम है, प्रधानमंत्री आवास योजना आज हम आपको इस पोस्ट में यही बताने वाले है कि इस योजना का लाभ उठाने के लिए आपको किस प्रकार आवेदन करना पड़ेगा।

प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत बहुत से लोगो को इसका लाभ पहले ही मिल चूका है लेकिन इतनी बड़ी आबादी में अभी भी बहुत से लोग ऐसे जिसको अभी तक इस योजना का फायदा नहीं मिला है अगर आप भी इस योजना के पात्र है तो आपको सबसे पहले इसका आवेदन करना है इस आवेदन को करने के लिए सबसे पहले आपको इसके पोर्टल पर चलना होगा।

इस पोर्टल के खुल जाने के बाद आपको इसमें अपना आधार नम्बर डालना होगा और बताना होगा कि आप हर साल कितने पैसे कमाते है ये सब भरकर आपको नीचे दिए गए नेक्स्ट बटन पर क्लिक करना है क्लिक करने के बाद आपसे ओटीपी माँगा जायेगा जोकि आपके मोबाइल नम्बर पर आएगा उसको सबमिट कर देना है जैसे आप सबमिट बटन पर क्लिक करेंगे आपके सामने कुछ नीचे दिए गए इमेज की तरह एक आवेदन फार्म खुल के आ जायेगा।

इस फार्म को आपको पूरी तरह से भर लेना है इसके उपरांत सबमिट बटन कर क्लिक कर देना है जैसे ही आप क्लिक करेंगे आपके सामने भरा हुआ फार्म आ जायेगा इस फार्म को आपको प्रिंटर की मदद से निकाल लेना है उसके बाद यही रसीद अपने ग्राम प्रधान को दिखानी है अगर आप पात्र है तो प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आपके बैंक खाते में 120000 रुपये भेज दिए जायेंगे।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी अगर पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top