वोडाफ़ोन का सिम रखने वालों के लिए आई खुशखबरी, जरूर जान लें

आज हम आपको बताने वाले है कि वोडाफ़ोन का सिम
रखने वालों के लिए खुशखबरी रिलायंस जियो ने जब से टेलीकॉम की दुनिया में कदम रखा है। तभी से तहलका मचा रखा है। रिलायंस जियो कंपनी शुरू से ही किफायती दरों में डाटा तथा कॉलिंग वाले ऑफर उपलब्ध करवाने के लिये मशहूर है। इसकी वजह से आईडिया,वोडाफोन,एयरटेल जैसी बड़ी कंपनियां को काफी नुकसान उठाना पड़ रहा है।

इन सब को देखते हुए पिछले साल दिसंबर महीने में सभी टेलीकॉम कंपनियों ने अपने वित्तीय घाटे को पूरा करने के लिए ग्राहकों पर हर महीने मिनिमम रिचार्ज का बोझ डाल दिया था। इन कंपनियों में वोडाफोन भी शामिल थी।

वोडाफोन ने ग्राहकों के लिए हर महीने 35 रुपए का रिचार्ज अनिवार्य कर दिया था। लेकिन अब ग्राहकों को थोड़ी राहत देते हुए अपना एक और 20 रुपए वाला प्लान लॉन्च कर दिया है यानी अब आप 20 रुपये देकर अपने टेलिकॉम ऑपरेटर की सर्विस जारी रख सकते हैं। यह प्लान 28 दिन की वैलिडिटी देता है। मिनिमम रिचार्ज प्लान के जरिए कंपनी लो एंड इनएक्टिव यूजर्स को एलिमिनेट करती है।

इस प्लान के लॉन्च होने के बाद से वोडाफोन आइडिया का यूजर लॉस एयरटेल की तुलना में ज्यादा तेजी से हुआ। लिहाजा कंपनी ने अपने मिनिमम रिचार्ज प्लान की कीमत घटा दी। आपको बता दे कि वोडाफोन ने हाल ही में वोडाफोन के रिचार्ज पर इनाम प्लान भी लॉन्च किया था। इस ऑफर के तहत वोडाफोन के प्रीपेड सबस्क्राइबर्स को एक्स्ट्रा टेलिकॉम बेनिफिट्स दिए जा रहे हैं। ये बेनिफिट्स रिचार्ज की कीमत से ज्यादा के भी हो सकते हैं।

इस रिवॉर्ड प्रोग्राम में कंपनी सबस्क्राइबर्स को अनलिमिटेड कॉलिंग, एक्स्ट्रा डेटा, कैशबैक, फ्री एसएमएस, कॉलर ट्यून और मिस्ड कॉल इन्टिमेशन जैसी सर्विस दे रही है। लेकिन ध्यान दें कि वोडाफोन का यह बेनिफिट My Vodafone App से किए गए रिचार्ज पर ही दिया जाएगा।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी अगर पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top