रोज पानी मे मिलाकर पी ले इसको शुगर से मिल जाएगा छुटकारा

शुगर की बीमारी से हर कोई आज के समय मे ग्रसित है आज कल हर घर में कोई न कोई किसी न किसी बीमारी से परेशान है, फिर चाहे वो डायबिटीज हो, ब्लडप्रेशर हो, एसिडिटी हो या फिर जोड़ों का दर्द हो, आजकल आधुनिक जीवनशैली, गलत खानपान और असंतुलित रहन सहन के कारण ये सभी बीमारियाँ आजकल आम हो गयी है अगर छोटी छोटी बीमारियों में अंग्रजी दवाओं का इस्तेमाल किया जाये तो साइडइफेक्ट्स होने का खतरा बना रहता है।

इन दवाओं का सबसे बुरा असर किडनी पर पड़ता है इसीलिए आज हम आपको एक ऐसी चीज के बारे में बताने जा रहे हैं जो इन समस्याओं से छुटकारा दिला सकते हैं, वो भी बिना किसी साइडइफेक्ट के, तो चलिए जान लेते हैं।

हम जिस चीज की बात कर रहे हैं, वो चीज है हींग, तो हर सुबह आप एक गिलास गुनगुने पानी में एक गेंहू के दाने के बराबर हींग लेकर उस पानी में मिला लें, फिर इस पानी को घूँट घूँट कर पी लें, ध्यान रखें इस पानी का सेवन आपको बैठकर करना है, खड़े होकर इस पानी का सेवन बिलकुल भी न करें।

इस हींग के पानी में एंटीइन्फ्लामेंट्री गुण होते हैं, जो हमारे डाइजेशन सिस्टम को सही रखते हैं, सिर्फ इतना ही नही हींग का पानी आपकी हड्डियों और दांतों को भी मजबूत बनाता है, यह अस्थमा के रोगियों के लिए लाभकारी होता है।

हींग के पानी का नियमित सेवन करने से डायबिटीज कंट्रोल रहती है, साथ ही यह जोड़ों के दर्द से राहत दिलाता है, इसे हर सुबह पीने से खून की कमी भी दूर हो जाती है।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी अगर पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top