रेडमी नोट 7 खरीदने से पहले ये बातें जरूर जान लें , वरना पड़ेगा पछताना

आज हम एक ऐसे स्मार्टफोन की बात करने जा रहे है जो लोगों की पसंद बना हुआ है। चीनी स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी शाओमी ने अभी हाल ही में अपना लेटेस्ट मिड-रेंज स्मार्टफोन Redmi नोट 7 प्रो को भारत में लॉन्च कर दिया है। इसकी कीमत 13,999 रुपए से शुरू है। आपकी सूचना के लिए बता दे कि यह स्मार्टफोन फ़्लैश सेल में तेजी से बिक रहा है।

आज हम इस फेमस स्मार्टफोन की 3 सबसे बड़ी कमियों के बारे में बता रहे हैं जिसके बाद आप Redmi नोट 7 प्रो को खरीदने से सोच-विचार जरूर सकेंगे।

डिस्प्ले में कमी

Redmi नोट 7 प्रो में 6.3 इंच की फुल HD+ एलटीपीएस डिस्प्ले मिलती है, जबकि इसी कीमत पर सैमसंग के गैलेक्सी M30 में सुपर-अमोलेड डिस्पले मिलती है, जो रेडमी नोट 7 प्रो की डिस्प्ले से सौ गुना बेहतर है।

कम बैटरी बैकअप

Redmi नोट 7 प्रो में शाओमी ने 4,000 एमएएच की बैटरी मिलती है और जो फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। वहीं इसी कीमत में उपलब्ध सैमसंग गैलेक्सी M20 और M30 में 5,000 एमएएच की दमदार बैटरी मिलती है। हालांकि सैमसंग गैलेक्सी M20 की कीमत Redmi नोट 7 प्रो से काफी कम है।

पूरी तरह बेजल-लेस डिस्प्ले का ना होना

जहां एक तरफ सभी स्मार्टफोन कंपनियां कम कीमत में एक से बेहतर एक बेजल-लेस और इनफिनिटी डिस्प्ले दे रही है, वहीं Redmi नोट 7 प्रो में पूरी तरह से बेजल-लेस स्क्रीन देखने को नहीं मिलती। इस फोन में नीचे की तरफ काफी बड़ा बेज़ल मिलता है जो आजकल के ट्रेंड के हिसाब से इस स्मार्टफोन पर सही नहीं लगता।

नोट 7 प्रो की खासियत

सभी कमियों के बावजूद Redmi नोट 7 प्रो में बहुत सी खूबियां है जिसमें से एक है 48 मेगापिक्सल का जबरदस्त कैमरा और शानदार डिजाइन।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी अगर पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top