मोबाइल में डबल सिम रखने वालों के लिए आई खुशखबरी

वर्तमान समय में ज्यादातर मोबाइल फोन सिम की सुविधाओं के साथ आते है। जिसमें ग्राहक दो अलग-अलग कंपनियों के सिम इस्तेमाल कर सकते है। आज के समय में हर कोई दो अलग-अलग कंपनियों के के सिम का इस्तेमाल कर रहे है। जिसमें वे एक सिम को पर्सनल इस्तेमाल के लिए रखते हैं जबकि दूसरे सिम को इंटरनेट वगैरह के लिए उपयोग में लाते हैं लेकिन इससे किसी एक कंपनी को नुकसान होता है क्योंकि उस दिन पर यूजर कम ही रिचार्ज कराते है।

टेलीकॉम जगत में जिओ के बाद से अन्य टेलीकॉम कंपनियों की परेशानी काफी बढ़ गई थी जिसके चलते अन्य कंपनियों ने ग्राहकों को हर महीने ₹35 वाला रिचार्ज कराना अनिवार्य कर दिया है। यही वजह है कि अब टू सेम उपयोग करने वालों के लिए बड़ी खबर आई है क्योंकि अब दोस्ती मूवी ओक करने वाले यूजर्स केवल एक ही सिम में रिचार्ज करा सकेंगे लेकिन रिलायंस जियो ने ही समस्या का हल ढूंढ निकाला है।

दरअसल टेलीकॉम के नए नियम के मुताबिक अब आप एक ही सिम रिचार्ज कर दूसरे सिम वैलिडिटी को बढ़ा सकते हैं इसके लिए आपको अपने सेकेंडरी नंबर जिओ से लिंक कराना होगा जिसे माय जिओ ऐप के माध्यम से आसानी से लिंक करा सकते है। इसके बाद अपने जिओ नंबर पर कोई भी अनलिमिटेड बेनिफिट्स वाला रिचार्ज कर दूसरे सिम की वैलिडिटी को बढ़ा सकेंगे।

2 सिम वाले यूजर्स के लिए बड़ी खबर

ऐसे में जो यूजेस 2 सिम का इस्तेमाल अपने मोबाइल फोन में करते हैं वह एक ही सिम पर रिचार्ज करा कर दूसरे सिम की वैधता को बढ़ा सकेंगे इसका फायदा ऐसे यूजर्स को होगा जो बार-बार दोनों सिम पर रिचार्ज करा कर परेशान हो गए है। इसके अलावा आपको अपने नंबर को किसी अन्य कंपनी में पोर्ट कराने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी अगर पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top