मोदी सरकार कराएगी ac सस्ता, खरीद सकेगा हर कोई

मोदी सरकार देने जा रही है फिर से एक नया तोहफा गर्मी का प्रकोप गर्मी काफी बढ़ चुका है तथा लोग चिलचिलाती धूप और उमस से काफी परेशान हैं और इस वजह से लोग अपने घरों में गर्मी से बचने के लिए कूलर और एयर कंडीशनर जैसे उपकरणों का इस्तेमाल कर रहे हैं।

गर्मी का फायदा उठाकर कई सारी इलेक्ट्रॉनिक कंपनियां भी अपने नए-नए और सस्ते एयर कंडीशनर का को लॉन्च कर रही हैं आम लोग अपने घरों में कूलर का इस्तेमाल करते हैं क्योंकि AC काफी ज्यादा महंगे होते हैं और बिजली की भी काफी खपत करते हैं ऐसे में मोदी सरकार आम जनता को राहत देने की तैयारी में है मोदी सरकार जल्दी अब हर घर में सस्ता एसी हो जाने की तैयारी करने जा रही है।

सरकार लोगों को बाजार की कीमत से लगभग 15 से 20 फीसदी तक सस्ता एसी खरीदने का मौका देगी इसे सरकारी कंपनी EESL लॉन्च करेगी तथा इस एसी की कीमत भी आपके बजट में होगी इसके अलावा इससे की खासियत यह भी होगी कि यह बिजली की भी काफी कम खपत करेगा और इस वजह से बिजली के बिल में भी करीब 35 से 40 तक की कमी होगी।

मौजूदा समय में बाजार में मौजूद एसी बिजली की काफी खपत करते हैं जिस वजह से लोगों का बिजली बिल हर महीने काफी ज्यादा आता है मोदी सरकार द्वारा दी जा रही सुविधा के तहत आप घर बैठे एक क्लिक में एसी खरीद सकते हैं और चाहे तो आप एक्सचेंज ऑफर का भी लाभ उठा सकते हैं सरकार यह सुविधा अगले एक या डेढ़ महीने में आम लोगों के लिए मुहैया करा देगी।

जानकारी के मुताबिक ऑनलाइन बुकिंग के 24 घंटे के भीतर ही यह एसी आपके घर में लगाने की गारंटी है इसके लिए सरकारी कंपनी EESL जुलाई से आम ग्राहकों के लिए मार्केटप्लेस लॉन्च करेगी इसके साथ ही इसके साथ एक्सचेंज ऑफर का भी फायदा मिलेगा यह एसी इस जुलाई तक उपलब्ध होने का अंदाजा लगाया जा रहा है।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी अगर पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top