मैच के बाद मान ली अपनी गलती धोनी ने , बोला ऐसा न करता तो आज होते फाइनल में

आज हम आपको कुछ अलग बताने जा रहे है।
मैनचेस्टर में विश्व कप 2019 के पहला सेमीफाइनल मैच में भारत को न्यूजीलैंड ने 18 रन से हरा दिया टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने 50 ओवर में 8 विकेट पर 239 रन बनाए इसके जवाब में भारतीय टीम 49.3 ओवर में 10 विकेट पर 221 रन बनाए। गौरतलब है कि ये मैच मंगलवार को खेला जाना था, लेकिन बारिश की वजह से ये तय दिन में पूरा नहीं हो पाया।

भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही चार ओवर में ही टीम इंडिया ने अपने शीर्ष तीन बल्लेबाज गंवा दिए। दूसरे ओवर में रोहित शर्मा (1), तीसरे ओवर में विराट कोहली (1) और चौथे ओवर में केएल राहुल (1) चलते बने। मैट हैनरी और ट्रेंट बोल्ट की जोड़ी ने 10वें ओवर में दिनेश कार्तिक (6) को भी पवेलियन की राह दिखा दी।

एक समय हार के मुहाने पर खड़ी टीम इंडिया के लिए जडेजा ने संकट मोचक बनते हुए मैच को आखिरी तक पहुँचाने में सफल रहे इंडिया के 92 रन पर छह विकेट गिरने के बाद बल्लेबाजी करने आए जडेजा ने मात्र 38 गेंदों में अर्धशतक जड़ा आउट होने से पहले जडेजा ने 59 गेंदों में 4 चौके और 4 छक्के की मदद से सर्वाधिक 77 रन बनाए।

मैच के बाद धोनी ने कहा कि इस पिच पर बल्लेबाजी करना मुश्किल काम था इसके बावजूद जडेजा ने शानदार खेला उन्होंने कहा मैंने काफी समय लिया लेकिन 49वें ओवर में जब छक्के आ गए थे तो हमें डबल लेने का रिस्क नहीं लेना चाहिए था उन्होंने कहा कि यदि मैं रन आउट नहीं होता तो हम फ़ाइनल में होते और विश्वकप के दावेदार रहते।

आपको कैसी लगी जानकारी हमें कमेंट करके जरूर बताएं अगर अच्छी लगे तो इसे लाइक और शेयर करके हमें फॉलो करना ना भूलें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top