मेहंदी में मिला कर लगा ले ये चीज कभी नही होंगे बाल सफेद 

कैसे आप मेहंदी में केवल दो चीजों का इस्तेमाल करके अपने बालों को बेहद खूबसूरत बना सकते हैं। अक्सर मेहंदी लगाने के बाद हमारे बाल बहुत ज्यादा ड्राई हो जाते हैं। बहुत ज्यादा रूखे सूखे हो जाते हैं तो आज हम आपको जो उपाय बताने वाले हैं। यह आपके इन सभी समस्याओं को दूर कर देगा।

इस नुस्खे को तैयार करने के लिए आपको लेना है। एक खाली कटोरी में मेहंदी जो भी आप रेगुलर मेहंदी इस्तेमाल करते हैं। उसे आप अपने जरूरत के हिसाब से ले लीजिए। दूसरी चीज जो आपको लेनी है वह है आंवला पाउडर, आंवला हमारे बालों को काला तो करता ही है साथ ही इसमें विटामिन सी और बहुत सारे पोषक तत्व होते हैं। जो हमारे बालों की जड़ों को मजबूत करते हैं।

हमारे बालों को हेल्दी करते हैं। तीसरी चीज आपको लेनी है वह है उबला हुआ दूध, आपको कच्चा दूध का इस्तेमाल नहीं करना है। उबला हुआ दूध आपके बालों को बहुत ज्यादा सिल्की बना देगा। अब आपको इन तीनों को अच्छे से मिक्स करके एक पेस्ट बना लेना है। अब आपका नुस्खा तैयार है।

अब आपको इस पेस्ट को 1 घंटे के लिए किसी चीज से ढक कर छोड़ देना है। जब एक घंटा हो जाए तो उसके बाद आपको अच्छी तरह से अपने बालों की जड़ों में लेकर पूरे बालों में आपको लगाना है। और इसको 3 घंटे के लिए छोड़ देना है। उसके बाद नार्मल पानी से अपने बालों को धो लीजिए। दोस्तों इस उपाय से आपके बाल काले, सिल्की और शाइनी हो जाएंगे।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं अगर आपको जानकारी पसन्द आई तो लाइक और शेयर जरूर करें ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top