मुस्लिमों को दिया मोदी सरकार ने बड़े तोहफे , आप भी जरूर जानें

आज हम आपको मोदी सरकार को लेकर कुछ नई जानकारी देंगे। राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द का शुक्रवार को अभिभाषण हुआ। इस अभिभाषण से बजट सत्र 2020 की शुरुआत हो गई। परंपरा के मुताबिक इस अभिभाषण में राष्ट्रपति ने दोनों सदनों को संबोधित किया और मोदी सरकार के काम गिनाए। इनमें उन्होंने उन तीन बड़े कामों को भी गिनाया, जिनको मोदी सरकार ने मुस्लिम समुदाय के लिए किया। आइए जानें वो काम कौन से हैं।

राष्ट्रपति ने अभिभाषण में जानकारी दी कि मोदी सरकार ने जो पहला काम मुस्लिम समुदाय की भलाई के लिए किया वो मुस्लिम महिलाओं को न्याय देने वाले तीन तलाक कानून है। इसको मोदी सरकार ने वादे के अनुरूप निभाया और पूरा किया। इससे औरतों को अधिकार मिला।

राष्ट्रपति ने दोनों सदनों को मोदी सरकार के उस दूसरे काम के बारे में बताया जो उन्होंने मुसलमानों के लिए किया। ये काम अल्पसंख्यक वर्ग के सामाजिक और शैक्षणिक विकास से जुड़ा है। सरकार ने मुस्लिम छात्रों के लिए स्कॉलरशिप दी है।

राष्ट्रपति ने तीसरे काम के बारे में जानकारी दी जो सबसे खास है। सरकार ने हज जाने वाले यात्रियों को बड़ा तोहफा दिया। मोदी सरकार के विशेष आग्रह पर ही सऊदी अरब की सरकार ने हज का कोटा बढ़ाया और इस बार रिकार्ड 2 लाख भारतीय मुस्लिमों ने हज की इबादत की है।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी आपको पसंद आई तो लाइक और शेयर करना न भूलें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top