मार्किट में आया नया स्मार्टफोन ,सभी स्मार्टफोन को छोड़ दिया पीछे

हम आज आपको चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी रियलमी के सबसे बेहतरीन फोन के बारे में बताने जा रहे है। स्मार्टफोन निर्माता कंपनी रियलमी कंपनी ने कुछ समय पहले अपना एक धांसू फोन लॉन्च की थी जिसको ग्रहको द्वारा खूब पसंद किया जा रहा है । इस फोन का नाम रियलमी X है। यह फोन आए दिन मार्केट में तहलका मचा रहा है। इस फोन की कीमत बजट में रखी गई है। इस फोन में टिक टोक बनाने के लिए भी स्पेसल फ़ीचर्स दिए गए है।

फीचर्स:- इस फोन में 6.53 इंच का FHD+ फुल सुपर AMOLED डिस्प्ले दिया गया है। इसका स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो 91.2% का है। यह स्मार्टफोन कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 से प्रोटेक्टेड है। इस फोन में अपको पूरी डिस्प्ले मिलती है। कोई नोच या स्क्रीन पर कोई कैमरा नही है।

कैमरा डिपार्टमेंट की बात करें तो Realme X के रियर में ड्यूल कैमरा सेटअप दिया गया है। फोन के बैक में 48 मेगापिक्सल और 5 मेगापिक्सल के कैमरे दिए गए हैं। इसमें फ्लैगशिप Sony IMX586 सेंसर दिया गया है। सेल्फी के लिए फोन के फ्रंट में Sony IMX471 सेंसर के साथ 16 मेगापिक्सल का AI पॉप-अप सेल्फी कैमरा दिया गया है। Realme X क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 710AIE का दमदार प्रोसेसर दिया गया है।

इस फोन की खासियत की बात करें तो इसमे VOOC फ्लैश चार्ज 3.0 दिया गया है। जिससे की यह फोन मात्र 20 मिनट में 60 प्रतिशत चार्ज हो जाती है। इस स्मार्टफोन में 3750 mAh की बैटरी दी गई है। इस स्मार्टफोन की कीमत भारतीय मार्कट में ₹16999 से शुरू होती है।

आप भी अगर स्मार्टफोन लेने की सोच रहे है तो एक बार इस स्मार्टफोन को जरूर देखे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top