मांस, मछली खाने से पहले न खाएं ये चीजें

दुनिया मे बहुत से लोग ऐसे भी है। जो मांसाहारी नही है लेकिन बहुत से लोग मांसाहारी है अगर आप भी मांसाहारी है तो आप मीट और मछली का सेवन जरुर करते होंगे कई मांसाहारी लोग रोजाना मीट या मछली का सेवन करते है यह खाने में बेहद स्वादिष्ट होता है साथ ही इससे शरीर को कई फायदे भी होते है। आज हम आपको बताने वाले है कि ऐसी क्या चीज है। जो मांस और मछली खाने से पहले नही खानी चाहिए।

आइये जानते है

हम जिस एक चीज की बात कर रहे है वह दूध है जिसमे एंटीओक्सिडेंट पाया जाता है जो शरीर को अन्दर को अन्दर से ठंडा करता है इसलिए कभी भूलकर भी मीट या मछली खाने के बाद दूध का सेवन ना करे।

दूध का सेवन करना अच्छा होता है। लेकिन इसका अगर गलत समय पर सेवन करते है। तो ये हानिकारक हो सकता है।

मीट खाने के पहले या बाद में अगर दूध का सेवन किया जाता है तो इससे पेट संबंधी बीमारी हो सकती है जिसमे पेट खराब, गैस, कब्ज इत्यादि समस्याए हो सकती है वहीँ अगर मछली खाने से पहले या बाद में दूध का सेवन करने से स्किन संबंधी बीमारी हो सकती है जिसमे सफ़ेद दाद भी हो सकता है जो एक गंभीर बीमारी है।

कभी भी मांस और मछली का सेवन गर्मी में कम करना चाहिए। क्योकि ये चीजें गर्म होती है। इससे बहुत फर्क पड़ता है। और ये शरीर मे गर्मी पैदा कर सकते है।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी अगर पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top