भूलकर भी न खरीदें इस फोन को वरना पड़ेगा पछताना

आज हम आपको कुछ नया बताने वाले है। चीन की दिग्गज स्मार्टफोन निर्माता कंपनी हुवावे अमेरिका में बैन कर दिया गया है। अमेरिका ने टेक्नोलॉजी के जरिए अपने नागरिकों की जासूसी करने का हवाला देते हुए हुवावे पर बैन लगा दिया था।

हालांकि अमेरिका ने चीन को इस कंपनी को 90 दिनों की छूट दी है। ऐसे में अगर आप भी हुवावे को स्मार्टफोन खरीदने की सोच रहे हैं तो आपको इस बारे में फिर से सोचना चाहिए क्योंकि अगर 90 दिनों बाद बैन नहीं हटा तो सभी अमेरिकी कंपनियां जैसे गूगल, माइक्रोसॉफ्ट हुवावे के साथ कार्य करना बंद कर देंगे और उसके बाद आपको गूगल के लेटेस्ट एंड्राइड अपडेट या फिर आपको गूगल के ऑपरेटिंग सिस्टम हुवावे के फोन में देखने को नहीं मिलेंगे।

अमेरिका के अलावा यूरोप में भी हुवावे को बैन करने की मांग जोर पकड़ती जा रही है तथा पश्चिम देशों में इस कंपनी का विरोध लगातार बढ़ता है। इस कंपनी का विरोध करने वाले देशों का मानना है कि 5G नेटवर्क पर हुवावे के डिवाइसेज का इस्तेमाल सुरक्षा के लिहाज से उनके लिए खतरनाक साबित हो सकता है। साथ ही कई देशों का यह भी मानना है कि हुवावे के प्रोडक्ट के जरिए चीन उन देशों की निगरानी कर रहा है।

हालांकि ऐसे आरोपों हुवावे ने हमेशा से ही खंडन किया है। लेकिन इसके बावजूद भी वह भी 5G नेटवर्क पर हुवावे के स्मार्टफोन का इस्तेमाल करने पर कई देशों ने रोक लगाई हुई है।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी अगर पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top