भूलकर भी नही रखनी चाहिए ये चीजें फ्रीज में

आज के युग मे फ्रीज हर घर की शान बना हुआ है फ्रीज के बिना इन गर्मियों मे रहना बहुत ही मुश्किल काम है। गर्मियों मे फ्रीज हमारे बहुत काम आता है फ्रीज मे रखा सामान उसकी कूलिंग के वजह से जल्दी खराब नहीं हो पाता है फिर भी ऐसी बहुत सी चीजें हैं, जिन्हें फ्रीज मे भूलकर भी नहीं रखना चाहिए।

फ्रीज मे कभी भी ब्रेड नहीं रखना चाहिए फ्रीज मे ब्रेड जल्दी सुख जाती है अगर रखना ही चाहते हैं, तो उसे पालीथीन मे पैक करके फ्रीजर मे रखना सही होगा फ्रीज मे भी आलू, प्याज नहीं रखना चाहिए इससे आलू, प्याज जल्दी खराब हो जाते हैं फ्रीज मे कभी भी नींबू भी नहीं रखना चाहिए ऐसा करने से नींबू मे काले दाग आ जाते हैं।

फ्रीज मे कभी भी टमाटर नहीं रखना चाहिए, उससे टमाटर पीलपिले हो जाते हैं और खाने में बेस्वाद हो जाते हैं इसके अलावा फ्रीज मे कभी भी केला नहीं रखना चाहिए फ्रीज मे केला काला हो जाता है केले को फ्रीज के बाहर ही बाहर रखना सही होता है इसके अलावा जितने भी खट्टे फल हैं जैसे संतरा, आवला फ्रीज मे नहीं रखना चाहिए।

फ्रीज मे कभी भी लहसुन नहीं रखना चाहिए फ्रीज मे रखने से लहसुन मे नमी आ जाती है, जो बाद मे खाने मे खराब लगने लगता है इन सारी चीजों को फ्रीज मे रखने से बचना चाहिए मौसम चाहें कोई भी इन सब को फ्रीज मे नहीं रखना चाहिए।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं अगर आपको जानकारी पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करें ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top