बाल हो रहे है सफेद तो जरूर करें ये उपाय, नही होगी बाल सफेद

क्या आपके बाल भी सफेद हो रहे है। तो आज हम आपको एक ऐसी चीज के बारे में बताने वाले हैं, जो आसानी से आप सभी के घर में मिल जाती है, हम बात कर रहे हैं देशी घी की, इसे हममे से अधिकतर लोग भोजन के साथ और पकवान बनाने के दौरान किया जाता है, लेकिन हम आपको बता दें कि देशी घी आपके सफ़ेद बालों को भी काला कर सकता है, लेकिन हम आपको बता दें कि घी बिलकुल शुद्ध होना चाहिए।

बहुत से लोगों का चेहरा बिलकुल मुरझाया हुआ बना रहता है, और आँखों के नीचे काले घेरे हो जाते हैं, ऐसे में भी देशी घी आपके बहुत काम आ सकता है, ऐसे में अगर आप रोजाना सोने से पहले अपनी नाभि में देशी घी का इस्तेमाल करते हैं तो आपको इन सभी समस्याओं से छुटकारा मिल सकता है।

अगर आपके पास शुद्ध देशी घी नही है तो आप शुद्ध सरसों का तेल या नारियल का तेल भी इस्तेमाल कर सकते हैं, लेकिन इसका प्रभाव थोड़ा धीमा होता है, हमारे शरीर की 70 हजार से ज्यादा नाड़ियाँ नाभि से जुड़ी हुई होती हैं, इसलिए नाभि पर कोई चीज लगाने पर इसका प्रभाव पूरे शरीर पर पड़ता है।

अगर आपके होंठ फट रहे हों तो नाभि मे घी लगाने से वे मुलायम और गुलाबी होने लगते हैं, नाभि में घी लगाने का सही तरीका ये है कि आप आधा चम्मच देशी घी को गुनगुना कर लें और 2-3 बूँद नाभि में लगा लें, साथ ही कुछ बूंदे नाभि के आसपास डालकर हल्की मसाज करें, ये काम आपको रोजाना रात में सोने से पहले करना है।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी अगर पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

3 thoughts on “बाल हो रहे है सफेद तो जरूर करें ये उपाय, नही होगी बाल सफेद”

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top