बालों में लगा ले सात दिन तक यह चीज , बाल हो जायेगे हमेशा के लिए काले

आज हम आपको बहुत ही खास जानकारी देने जा रहे है। हर किसी की चाहत होती है कि उसके बाल काले, लंबे और चमकदार हों। ऐसे में एक भी सफेद बाल परेशान करने के लिए काफी है। उम्र के साथ बालों का सफेद होना नेचुरल है लेकिन अगर बाल समय से पहले ही सफेद हो रहे हों तो बेशक ये तनाव की बात है।

सफेद बालों की समस्या बड़े बूढ़ो मे सीमित ना रहकर आजकल बच्चों में भी होने लगी है। हालांकि समय रहते ही अगर अपने बालों पर थोड़ा सा ध्यान दिया जाए, तो इस समस्या को होने से रोका जा सकता है और बालों को मजूबत और घना भी रखा जा सकता है। वैसे इन नुस्खों को आप केवल 7 दिन आजमा कर भी देख सकते हैं।

बालों को फिर से काला करने के लिए हिना और शिकाकाई का यूज करें। 1 कप हिना में 1 टीस्पून आंवला पाउडर, 1 टेबलस्पून शिकाकाई, 1 टेबलस्पून सोप नेट, नींबू का रस, दही, नारियल का तेल और 1 टेबलस्पून रीठा पाउडर मिलाकर लगाएं। इस पेस्ट को तकरीबन 1 घंटे के लिए ऐसे ही रहने दें।

हर रोज नहाने से पहले कुछ दिनों तक अपने सिर में प्याज का पेस्ट लगा कर आधे घंटे के लिए रहने दें और फिर अपने बाल धो लें। आपके सफेद हो गए बाल काले हो जाएंगे।

अदरक को कद्दूकस से कसकर शहद के रस में मिला लें। इसे बालों पर कम से कम हफ्ते में दो बार नियमित रूप से बालों में लगाएं। इससे धीरे-धीरे बालों का सफेद होना कम हो जाएगा।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं अगर आपको जानकारी पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करें ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top