बजट में इन तीन बड़ी घोषणाओं से आपका दिल जीत सकती है मोदी सरकार

आज हम अभी जानते है कि बजट पेश होने वाला है। मोदी सरकार का आम बजट आने वाला है इस बजट में मोदी सरकार के सामने कई चुनौतियां हैं जनता का ध्यान भी रखना है और सरकार का बोझ भी कम करना है।

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन ने इस बार बजट तैयार किया है इसके लिए वो अर्थशास्त्री और पूर्व पीएम मनमोहन सिंह से भी मुलाकात कर चुकी हैं इस बार के बजट की बात करें तो मोदी सरकार अपने तीन बड़े फैसलों से जनता को लुभा सकती है आइए जानें वो तीन निर्णय कौन से होंगे।

मोदी सरकार आम बजट में जो पहली घोषणा कर सकती है वो गोल्ड सेविंग अकाउंट होगा ये अपनी तरह का पहला खाता होगा जो जनता को तोहफे में मिल सकता है ये खाता दूसरे आम खातों की तरह ही होगा। इस खाते में आप पैसे जमा करेंगे लेकिन पासबुक में पैसे नहीं बल्कि सोने की मात्रा चढ़ाई जाएगी। उस दिन के भाव के हिसाब से आप अपने खाते से सोना या पैसा जो चाहे निकाल सकते हैं।

मोदी सरकार दूसरी घोषणा आम नौकरी पेशा आदमी का दिल जीतने के लिए कर सकती है मोदी सरकार के सामने आने वाले विधानसभा चुनावों की चुनौती है इसके मद्देनजर नौकरीपेशा लोगों को खुश करना बहुत जरूरी है।

इसी को ध्यान में ऱखते हुए आयकर सीमा को बढ़ाया जा सकता है पहले ही 5 लाख आयकर सीमा कर दिल जीत चुकी सरकार इस बार सीमा को बढ़ाकर 7.5 लाख रुपए कर सकती है।

मोदी सरकार तीसरी घोषणा के तहत देश में बेरोजगारी से लड़ने के लिए कदम उठा सकती है युवाओं को रोजगार देने के लिए सरकार बड़ा कदम उठा सकती है।

वित्त मंत्री मुद्रा लोन, स्टार्ट-अप को बढ़ावा देने के लिए कोई बड़ा ऐलान कर सकती हैं इसके तहत स्टार्ट अप के लिए छूट से लेकर मुद्रा लोन की सीमा बढ़ाने पर कोई बड़ा फैसला हो सकता है।

आपको कैसी लगी जानकारी हमें कमेंट करके जरूर बताएं अगर अच्छी लगे तो इसे लाइक और शेयर करके हमें फॉलो करना ना भूलें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top