फ्री में मिलता है यहाँ भरपेट खाना आप भी देख ले जरूर

आज हम आपको कुछ ऐसी जगह बताने वाले है जहाँ पर आपको भरपेट खाना फ्री में मिलता है। दुनियाभर में बहुत सारी खाने की जगह ऐसी हैं जहां पर आप स्वादिष्ट व्यंजनों का स्वाद चख सकते हैं। इन सब जगहों पर जाकर खाने के लिए आपके पास पैसों का होना बहुत जरूरी है। लेकिन अगर आपकी जेब इजाजत नहीं दे रही है तो भी आप टेस्टी खाने का आनंद ले सकते हैं। आज हम आपको कुछ ऐसी जगहों के बारे में बताएंगे जहां आप मुफ्त में लाजवाब खाने का स्वाद चख सकते हैं।

पंजाब के अमृतसर में बनें स्वर्ण मंदिर में रोज मुफ्त में खाना मिलता है। इस मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं के साथ ही कोई भी गरीब व्यक्ति भरपेट खाना खा सकता है। तो अगली बार अमृतसर जाने का प्लान हो तो स्वर्ण मंदिर जाना न भूलें।

केरल में बने इस रेस्टोरेंट के बाहर एक फ्रिज रखी हुई है, जिसमें रेस्टोरेंट में जो भी लोग खाना छोड़ देते हैं उसे इसमें रख दिया जाता है। इस खाने को जरूरतमंदों में बांट दिया जाता है कोई भी इस फ्रिज में से खाना निकालकर खा सकता है। इस फ्रिज का नाम ट्री ऑफ गुडनेस रखा गया है।

केरल के इस रेस्टोरेंट में बहुत ही लाजवाब खाना मिलता है। सफर के दौरान सैलानियों के पैसे अगर खत्म हो गए हो तो वो यहां जाकर खाना खा सकते हैं। अगर खाना खाने के बाद किसी को पैसे देने का मन है तो यहां पर दान पात्र रखा हुआ है जिसमें आप अपनी इच्छा के अनुसार पैसे डाल सकते हैं। इन पैसों का इस्तेमाल जरुरतमंदों के भोजन पर खर्च किया जाता है।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी अगर पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top