फ्री डिश चालाने वालो के आई एक नई सूचना,जरूर पढे

फ्री डिश वालो के लिए आई बड़ी खबर ट्राई का नया नियम डीडी फ्री डिश ग्राहकों के लिए मुसीबत बन चुका है ट्राई के नए नियम के चलते 4 चैनल ब्रॉडकास्टर्स ने फ्री डिश से अपने चैनल को ना दिखाने का निर्णय लिया है जिससे फ्री डिश ग्राहकों को अब उनके पसंदीदा बेहतरीन चैनल देखने को अब नहीं मिल सकेंगे फ्री डिश से हटाए गए चैनल के बाद ट्राई के नियम को लेकर सोशल मीडिया में तंज कसे जा रहे हैं। साथ ही ट्राई कर ले कर सभी ग्राहक गुस्से में है।

जिन चैनल्स ब्रॉडकास्टर्स ने अपने चैनल को फ्री डिश पर दिखाना बंद किया है उसमें सोनी पिक्चर्स, स्टार इंडिया, वायकाॅम 18 और जी इंटरटेनमेंट के चैनल्स शामिल है इन ब्रॉडकास्टर्स के करीब 18 चैनल को फ्री डिश से हटा दिया गया है इन चैनल्स प्रोवाइडर्स का मानना है कि महंगे पैक के चलते ग्राहक फ्री डिश की ओर ना जाए इसलिए इन चैनल्स को वापस लिया गया है।

जो फ्री डिश ग्राहक इन चैनल के बंद किए जाने से परेशान है उनके लिए बड़ी खुशखबरी आई है खबरों के मुताबिक फ्री डिश पर कुछ चैनल्स जोड़े गए हैं जिसमें काफी लोकप्रिय चैनल्स शामिल है ऐसे में फ्री डिश ग्राहकों को काफी राहत मिली है हालांकि फ्री डिश से चैनल हटाए जाने के बाद ग्राहक अब अन्य प्राइवेट डीटीएच की ओर रुख कर सकते हैं और इससे फ्री डिश को नुकसान होगा।

डीडी फ्री डिश पर ऐड किए गए चैनल्स में स्काई स्टार मूवीज, इंडिया फैशन टीवी, फक्त मराठी, टी टीवी, एनडीटीवी इंडिया और आज तक तेज जैसे चैनल है इसके अलावा फ्री डिश पर करीब 1 दर्जन से अधिक खाली स्लॉट है। जिन्हें जल्द ही ई- ऑक्शन द्वारा नीलामी में बेचा जाएगा जानकारों के मुताबिक प्रसार भारती जल्द फ्री डिश के ई-ऑक्शन को मंजूरी देगी जिसके बाद कुछ और चैनल्स फ्री डिश में शामिल किए जा सकते हैं।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी अगर पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top