पूरे भारत मे ये दो चीजें होगी महँगी, जनता की बढ़ेगी मुश्किलें

आज हम आपको बहुत ही खास जानकारी देने जा रहे है। अगर आप भी भारत के नागरिक हैं तो आपके लिए इस खबर को आखिर तक पढ़ना बहुत जरूरी है। क्योंकि आज हम आपको ऐसी दो चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जो कल से पूरे भारत में महंगी कर दी जाएगी तो, अगर आप भी एक भारतीय नागरिक हैं तो, आपको उन दो चीजों के बारे में पता होना चाहिए जो कि पूरे भारत में कल से महंगी होने जा रही है।

चीजों को महंगा करने की बड़ी वजह

चीजों को महंगा करने की सबसे बड़ा कारण यही होता है कि जब आगे से कोई चीज बढ़े हुए दाम पर मिल रही है तो, उसका इंपोर्ट और एक्सपोर्ट देखा जाता है। अगर इंपोर्ट करते हुए चीज महंगी मिल रही है तो उसका एक्सपोर्ट भी भारत में काफी महंगे दरों पर किया जाता है तो, इसी वजह से इन दो चीजों का रेट बढ़ गया है चलिए उन दो चीजों के बारे में हम आपको विस्तार में बताते हैं।

यह दो चीजें हो जाएगी महंगी

कैफीन से बने हुए प्रोडक्ट सबसे महंगे हो जाएंगे। क्योंकि पहले इन पर 18 परसेंट का जीएसटी लगता था। लेकिन अब इसको बनाकर 28 परसेंट का जीएसटी लगाया जाएगा और, इसकी वजह से अब कैफीन से बनी हुई चीजें महंगी हो जाएगी और, दूसरी चीज जो कि पूरे देश में महंगी हो जाएगी वह है ट्रेन के डिब्बे ऐसा इसलिए क्योंकि, पहले ट्रेन के डिब्बों पर 5% की जीएसटी लगाई जाती थी और, अब इन पर 12 परसेंट का जीएसटी लगाया जाएगा जिसमें हो सकता है कि ट्रेन की टिकट का मूल्य बड़े जाए।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी अगर पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top