पर्स में अपने रख ले इन चीजों को नही होगी कभी धन की कमी

कौन नही चाहता कि उसके पास धन हो हर कोई व्यक्ति अपने पास पर्स जरूर रखता है और पर्स में व्यक्ति पैसों के साथ-साथ कुछ ना कुछ चीजें अवश्य रखता है, यह चीजें आपके जीवन को प्रभावित करती है।

दरअसल, पर्स में रखी गई कुछ चीजें आपके लिए भाग्यशाली हो सकती है, इनकी वजह से आपके जीवन में बरकत बनी रहेगी, यह चीजें आपके लिए अच्छी साबित होती है और इन चीजों से आपको बड़ा फायदा मिल सकता है, आज हम आपको ऐसी कुछ चीजों के बारे में जानकारी देने वाले हैं जिनको अगर आप अपने पर्स में रखते हैं तो इन चीजों की वजह से आपका भाग्य चमकेगा और पैसों की कमी से छुटकारा प्राप्त होगा, अगर आप चाहते हैं कि आपके पास में हमेशा पैसा रहे तो आप इन चीजों को अपने पर्स में जरूर रखें।

इन चीजों को रखे अपने पर्स में

शास्त्रों के अनुसार श्री यंत्र को माता लक्ष्मी जी का ही स्वरूप माना गया है, अगर आप चाहते हैं कि आप के ऊपर माता लक्ष्मी जी की कृपा दृष्टि हमेशा बनी रहे तो आप अपने पर्स में छोटे आकार का श्रीयंत्र जरूर रखें, इससे आपको शुभ फल की प्राप्ति होगी, धर्म ग्रंथों में भी श्री यंत्र की महिमा के बारे में उल्लेख किया गया है परंतु आपको इस बात का ध्यान रहे कि श्री यंत्र को अपने पर्स में रखने से पहले इसकी विधि-विधान पूर्वक पूजा कर लीजिए।

पर्स के अंदर आप धन की देवी माता लक्ष्मी जी की एक तस्वीर जरूर रखें, इससे आपके जीवन पर शुभ प्रभाव पड़ता है, अगर आप अपने पर्स के अंदर धन की देवी माता लक्ष्मी जी की तस्वीर रखते हैं तो इससे बरकत आती है और आपका पर्स कभी भी पैसों से खाली नहीं होता है, अगर पर्स में रखी हुई माता लक्ष्मी जी की तस्वीर फट जाती है तो आप इसको किसी नदी में प्रवाहित कर दीजिए और दोबारा से नई लक्ष्मी जी की तस्वीर रख लें।

माता लक्ष्मी जी की पूजा के दौरान जो चावल अर्पित किए जाते हैं आप उसको एक कागज की पुड़िया में बनाकर अपने पर्स के अंदर रख लीजिए, अगर आप ऐसा करते हैं तो इससे शुक्र ग्रह और धन की देवी माता लक्ष्मी जी से संबंधित अनुकूल फल की प्राप्ति होती है।

पीपल का पत्ता पर्स के अंदर रखना बहुत ही शुभ माना गया है, आप अभिमंत्रित पीपल के पत्ते को अपने पर्स में रखें, कोई भी शुभ मुहूर्त देखकर आप पीपल के पत्ते को तोड़ लीजिए और इसको गंगाजल से धोकर पवित्र कर लीजिए, अब इसके ऊपर केसर से श्रीं लिखकर अपने पर्स में रख लें।

आपको कैसी लगी जानकारी कमेंट करके जरूर बताएं अगर आपको जानकारी पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top