दुनिया मे सबसे ज़्यादा बिकने वाले है यह स्मार्टफोन, एक बार जरूर देखें

स्मार्टफोन निर्माता कंपनियां हर दिन नई-नई टेक्नोलॉजी के साथ स्मार्टफोन लॉन्च करती रहती है लेकिन क्या आपको बता है कि दुनिया में किस कंपनी का स्मार्टफोन सब से ज्यादा बिकता है अगर नहीं तो आपको बता दे कि रिसर्च एजेंसी काउंटप्वाइंट ने दुनियाभर में सबसे ज्यादा बिकने वाले स्मार्टफोन की लिस्ट जारी की है जिसके मुताबिक पिछले साल सितंबर में लॉन्च हुआ आईफोन 11 दूसरा सबसे ज्यादा बिकने वाला स्मार्टफोन बन गया है।

काउंटरप्वाइंट ने मार्केट पल्स नाम से रिपोर्ट जारी की है जिसमें टॉप 10 स्मार्टफोन के नाम हैं। दुनिया का सबसे ज्यादा बिकने वाला स्मार्टफोन आईफोन xr है। बाजार में जिसका मार्केट शेयर 3 फीसदी है। इस लिस्ट में एपल के छह आईफोन और सैमसंग के चार मॉडल शामिल हैं।

साल 2019 में आईफोन xr के 463 लाख, आईफोन 11 के 373 लाख, सैमसंग गैलेक्सी ए10 के 303 लाख, गैलेक्सी ए50 के 242 लाख, गैलेक्सी ए20 के 192 लाख, आईफोन 11 प्रो मैक्स के 176 लाख, आईफोन 8 के 174 लाख, रेडमी नोट 7 के 164 लाख, आईफोन 11 प्रो के 155 लाख और गैलेक्सी जे2 कोर के 152 लाख यूनिट की बिक्री हुई है। इस रिपोर्ट में गौर करने वाली बात यह है कि सैमसंग की नई रणनीति काम आई है।

सैमसंग ने पिछले साल जे सीरीज को बंद करके ए और एम सीरीज को पेश किया था और दुनिया के टॉप 10 स्मार्टफोन में सैमसंग की गैलेक्सी ए सीरीज के तीन स्मार्टफोन शामिल हैं। साल 2018 में भी टॉप 10 स्मार्टफोन की लिस्ट में सैमसंग के तीन फोन थे जो प्राइम और एस सीरीज के थे। दूसरा फायदा एपल को हुआ है कि लॉन्चिंग के महज 4 महीने में आईफोन 11 दूसरा सबसे ज्यादा बिकने वाला स्मार्टफोन बन गया है।

आपको कैसी लगी हमारी जानकारी हमे जरूर बताएं अगर आपको जानकारी पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करें ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमें फॉलो करें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top