दिल्ली में हुई इतने लोगों की मौत, केजरीवाल ने लिया एक्शन

आज हम आपको बहुत ही खास जानकारी देने जा रहे है। उत्तर पूर्वी दिल्ली में नागरिकता बिल के विरोध में हो रहे प्रदर्शन इस समय चरम पर है और अब तक इन प्रदर्शनों में 7 लोगों की जान जा चुकी है जाफराबाद, मौजपुर, बाबरपुर, गोल पुरी और शिव विहार मेट्रो स्टेशन बंद कर दिए गए हैं हिंसा की शुरुआत उस समय हुई जब नागरिकता बिल के समर्थन में जुलूस निकाल रहे लोगों पर कुछ उपद्रवियों ने पत्थर बरसाने शुरू कर दिए देखते ही देखते इस उपद्रव ने व्यापक रूप ले लिया।

हाई अलर्ट जारी

7 लोगों की मौत की खबर के तुरंत बाद ही धारा 144 लागू कर दी गई और राजधानी दिल्ली से जुड़े सीमावर्ती राज्यों में भी हाई अलर्ट जारी कर दिया गया इसके साथ ही प्रभावित इलाकों में अर्धसैनिक बलों की 35 टुकड़िया तैनात कर दी गई है दिल्ली के ज्वाइंट कमिश्नर ऑफ पुलिस आलोक कुमार ने कहा कि हम इस हिंसा को खत्म करने के लिए लगातार काम कर रहे हैं।

केजरीवाल का बड़ा फैसला

भयंकर उपद्रव और हिंसा की घटना को ध्यान में रखते हुए डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने स्कूलों को बंद रखने के आदेश जारी कर दिए हैं इसके साथ ही दिल्ली के स्कूलों में मंगलवार को होने वाली परीक्षा को रद्द कर दिया गया है मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आदेश दिया कि सभी प्रभावित इलाकों में स्वास्थ्य सुविधाए तुरंत मुहैया करवाई जाए साथ ही उन्होंने जिला मैजिस्ट्रेट को प्रभावित इलाकों का दौरा करने का भी निर्देश दिया इसके अलावा मुख्यमंत्री केजरीवाल आज केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से भी मुलाकात करेंगे।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं अगर आपको जानकारी पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करें ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top