दांतो के पीलेपन को दूर करे सिर्फ छोटे से उपाय से

आज कल कोई कोई दांतो के पीलेपन से बहुत से लोग परेशान रहते है। चाहे हम कितना भी दांतो को साफ कर ले। लेकिन दांतो का पीलापन नही जाता है। आज हम आपको बताएंगे के दांतों के पीलेपन को कैसे दूर करें। आज हम जानेंगे कि किस तरह से आप अपने पीले दांतो को मोतियों की तरह चमका सकते हैं।

दांत पीले होने के कई कारण हो सकते हैं। दांत सही से साफ ना करना, खानपान की गलत आदतें, ज्यादा ठंडी चीजों का उपयोग करना, कई बार पानी भी सूट नहीं करता है तो भी दांतों में कालापन या पीलापन आ जाता है।

दांतों के पीलेपन के पीछे बहुत से कारण होते है।
दांतो के लिए चाय कॉफी, बीड़ी सिगरेट और तंबाकू का ज्यादा उपयोग करना दांतो को खराब करता है आइए जानते हैं एक ऐसा उपाय जिस को उपयोग में लाने से आपके दांत मोतियों की तरह चमकने लगेंगे।

सबसे पहले आपको 4 – 5 लॉन्ग की कलियां ले लेनी है इन्हें कूटकर अच्छे से पाउडर बना लें इस पाउडर को एक कटोरी में डाल लें, अब आपको इसमें 78 बूंदे नींबू के रस की डाल देनी है।

नींबू के रस में सिट्रिक एसिड होता है जो कि दांतों में जमी गंदगी को निकालने में सक्षम होता है अब आपको इस मिश्रण में एक या दो चुटकी भर बेकिंग सोडा डाल देना है।

अब इसके बाद आप जो भी पेस्ट यूज़ करते हैं, जितना आप दांतो के लिए उपयोग में लाते हैं उतना इस मिश्रण में डालकर अच्छे से मिला देना है अब आप इस मिश्रण का उपयोग अपने दांतो को पेस्ट करने के लिए कर सकते हैं। 3 से 5 मिनट तक आप अच्छे से ब्रश करें। आप पाएंगे कि दांतों का पीलापन और कालापन दूर हो जाएगा और आपके दांत दूध की तरह सफेद हो जायेंगे।

दांतों का पीलापन बिल्कुल भी अच्छा नही लगता है। क्योकि जब इंसान बात करता है तो सबसे पहले ध्यान उसके दांतो पर ही जाता है। आप भी यह उपाय आज से ही शुरू कर दे।

आपको कैसी लगी जानकारी हमें कमेंट करके जरूर बताएं अगर अच्छी लगे तो इसे लाइक और शेयर करके हमें फॉलो करना ना भूलें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top