तीन तलाक पर आई बुरी खबर मोदी सरकार ने सोचा नही था

तीन तलाक पर फिर आयी बुरी खबर भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने अपने तय वादे के तहत एक बार फिर से संसद में तीन तलाक बिल पेश कर दिया। सरकार का कहना है कि यह बिल मुसलमान महिलाओं के सम्मान से जुड़ा है और उनके साथ हो रहे अन्याय दूर करेगा।

हालांकि इस बिल का विपक्षी दलों ने विरोध कर दिया है। हालांकि पीएम नरेंद्र मोदी भी इस बिल पर बुरी तरह फंस गए हैं। उनको ऐसा झटका लगा है जिसके बारे में उन्होंने सोचा भी नहीं था।

मुस्लिम समाज में तीन तलाक की प्रथा को अन्याय मानते हुए मोदी सरकार ने इसके खिलाफ कानून बनाने के वादा किया है पिछले कार्यकाल में भी मोदी सरकार ने इस बिल को संसद में पेश किया था लेकिन राज्यसभा में ये बिल अटक गया था इस बार फिर से शुक्रवार को मोदी सरकार ने तीन तलाक बिल पेश किया लेकिन उनको इस बार भी बड़ा झटका लग गया।

लोकसभा में तीन तलाक बिल को कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने पेश किया हालांकि इस बिल के मसौदे पर सवाल उठाते हुए कांग्रेस ने बिल का विरोध किया।

वहीं हैदराबाद सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने भी इस बिल का विरोध किया उन्होंने कहा कि ये बिल संविधान के खिलाफ है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बिल पर कांग्रेस से लेकर दूसरे विपक्षी दलों के विरोध का पता तो था लेकिन उन्होंने सोचा भी था कि उनका ही एक सहयोगी खुलेआम इस बिल पर उनका साथ छोड़ देगा।

संसद में भाजपा को तगड़ा झटका तब लगा एनडीए के सबसे बड़े साथी जदयू ने भी इस बिल का विरोध कर दिया। जदयू प्रवक्ता केसी त्यागी ने फिर साफ कर दिया कि जदयू इस बिल का समर्थन नहीं करेगा। उन्होंने कहा कि इस बिल पर आम सहमति बनना जरूरी है

जदयू के विरोध से भाजपा को बड़ा झटका लग गया है।

आपको कैसी लगी जानकारी हमें कमेंट करके जरूर बताएं अगर अच्छी लगे तो इसे लाइक और शेयर करके हमें फॉलो करना ना भूलें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top