डीडी फ्री डिश वालो के लिए आई बड़ी खुशखबरी

ट्राई ने जब से फैसला लिया है की डीडी फ्री डिश के सभी फ्री चैनल बंद होंगे सिर्फ कुछ चुनिंदा चैनलों को छोड़कर तभी से सभी ग्राहको में उथल पुथल मची हुई है।

अब इस समय डीडी फ्री डिश पर सिर्फ फ्री टू एअर चैनल ही दिखाए जा रहे है इस समय डीडी फ्री डिश के करीब 2.2 करोड़ उपभोक्ता है जिसमें ग्रामीण क्षेत्रों और कस्बों के सबसे ज्यादा ग्राहक है डीडी फ्री डिश एक फ्री टू एयर चैनल उपलब्ध कराने वाले डीटीएच सर्विस है जिसके माध्यम से 100 चैनल से अधिक चैनल बिना किसी मासिक शुल्क के देखे जा सकते हैं।

सरकारी डीटीएच सर्विस डीडी फ्री डिश पूरे देश में उपलब्ध है। इस समय इस डीडी फ्री डिश में 11 चैनेल अलग से जोड़े गये है। जो की ग्राहको के लिए बहुत ही ख़ुशी की बात है।

फ्री डिश पर 11 नए चैनल के लिए जगह दी गई है जिसमें कई लोकप्रिय चैनल भी शामिल किए गए हैं ये 11 चैनल इस प्रकार है सूर्या समाचार, N8 मूवीज, इंडिया फैशन टीवी, NDTV इंडिया, रिपब्लिक भारत, मनोरंजन पंजाबी, जिंग, फक्त मराठी, आज तक तेज, स्काई स्टार मूवीज और अरुण प्रभा चैनल शामिल किए गए हैं इन सभी चैनलो को देखने के लिए आप अपने डीडी फ्री डिश सेट अप बॉक्स को री ट्यून या ऑटो स्कैन करके देख सकते है।

यह 11 चैनल जुड़ने से ग्राहको में खुशी का माहौल देखने को मिल रहा है। जहां तक एक तरफ बंद होने चैनल की खबर फ्री डिश ग्राहकों को मिली है तो वहीं 11 चैनल जोड़े जाने से ग्राहक खुशी से झूम उठे हैं आप डीडी फ्री डिस में भारत के सभी वर्ल्ड कप मैच फ्री में देख सकते है।

आपको कैसी लगी जानकारी हमें कमेंट करके जरूर बताएं अगर अच्छी लगे तो इसे लाइक और शेयर करके हमें फॉलो करना ना भूलें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top