डीआरडीओ में 224 पदों पर निकली भर्तियां, 10वीं और 12वीं पास कर सकते हैं आवेदन

सरकारी नौकरी पाने के लिए आप जुड़े रहे Ask In Hindi से , यहाँ पर आपको सरकारी नौकरी से जुड़ी हुई हर खबर मिलेंगी Ask In Hindi में आपको कब और कहा पर निकली है सरकारी नौकरी, कैसे करे आवेदन, किस पद के लिए कितनी होनी चाहिए योग्यता, सब जानकारी मिलेंगी यहाँ।

डीआरडीओ में 224 पदों पर निकली भर्तियां, 10वीं और 12वीं पास कर सकते हैं आवेदन

रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (DRDO) ने हाल ही में स्टेनो, एडमिनिस्ट्रेटिव असिस्टेंट, फायरमैन जैसे अन्य कई 224 खाली पदों पर भर्तियों के लिए अधिसूचना जारी की है। आवेदन के इच्छुक अभ्यर्थियों का 10वीं और 12वीं पास होना जरूरी है। आवेदक की उम्र 18 साल से 27 साल के बीच होना चाहिए। इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख 15 अक्टूबर 2019 है।

परीक्षा शुल्क

सामान्य/ओबीसी- 100 रुपए
एससी/एसटी/एक्स सर्विसमैन- कोई शुल्क नहीं

आयुसीमा

आवेदन के इच्छुक अभ्यर्थियों की उम्र कम से कम 18 साल और अधिकतम 27 साल होना चाहिए। (आरक्षित वर्गों के लिए सरकारी नियमानुसार आयुसीमा में छूट का प्रावधान भी किया गया है)

इन 224 भर्तियों में अलग-अलग वर्गों के लिए आरक्षण का प्रावधान भी है। जिसमें एससी वर्ग के लिए 15, एसटी के लिए 5, ओबीसी के लिए 29, आर्थिक रूप से कमजोर लोगों के लिए 12 और सामान्य वर्ग के लिए 163 पद हैं।

भर्ती परीक्षा

इन पदों के लिए देश के 43 शहरों में भर्ती परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। परीक्षा की तारीख बाद में घोषित होगी।

महत्वपूर्ण नोट– आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार आवेदन करने से पहले DRDO की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकरभर्ती विज्ञापन में दी गई सभी जानकारियों को अच्छे से पढ़ लें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top