ट्रैफिक जुर्माने नही हुए कम ,लेकिन सरकार ने बढ़ा दिया एक और जुर्माना

आज कल ट्रैफिक को लेकर बहुत चर्चा चल रही है।
अभी बढ़े हुए ट्रैफिक जुर्माने के कारण की खबरे कम भी नहीं हुई हैं उधर अब सरकार एक और प्रस्ताव लाने पर विचार कर रही है।

आपको बतादें कि इस प्रस्ताव के तहत अगर कोई ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करता पाया जाता है तो न सिर्फ उसको जुर्माना देना होगा बल्कि आपके मोटर इंश्योरेंस का प्रीमियम भी बढ़ सकता है क्योंकि सरकार स्मार्ट ट्रैफिक सिस्टम लाने की तैयारी कर रही है।

सरकार के सुझाव पर IRDAI ने एक वर्किंग ग्रुप का गठन किया है जो कि इस बात पर विचार करेगी कि अगर कोई ट्रैफिक के नियमों का उल्लंघन करता है तो किस प्रकार से उसे इंश्योरेंस के प्रीमियम से लिंक किया जाए।

ऐसा माना जा रहा है वर्किंग कमेटी अगले दो महीने में इस मामले में अपनी रिपोर्ट देगी और दिल्ली से इस पायलेट प्रोजेक्ट की शुरुआत की जा सकती है इसलिए ऐसे में जो लोग ट्रैफिक नियमों को गंभीरता से नहीं लेते है उनके लिए आने वाले समय में मुश्किलें और भी बढ़ सकती हैं।

ये वर्किंग कमेटी इन बातों पर विचार करेगी कि पहली बार ट्रैफिक नियमों के उल्लंघन पर प्रीमियम में कितनी बढ़ोत्तरी होगी, उसके बाद दूसरी बार ट्रैफिक नियम का उल्लंघन करने पर कितनी बढ़ोत्तरी करनी है साथ ही कमेटी इस बात पर भी विचार करेगी कि इसे पूरे देश में कैसे लागू किया जाना है।

इससे ये बात तो तय है कि जो इस नये व्हीकल एक्ट से ज्यादा परेशान हैं और ट्रैफिक नियमों का पालन नहीं करते हैं आने वाले समय में उनके और ज्यादा समस्याएं पैदा होने वाली हैं।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी अगर पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top