ट्राई ने फिर बना दिया नया नियम, जरूर पढे

ट्राई भी कुछ न कुछ नया करने में लगा रहता है अगर आप टीवी के बिलों से परेशान है तो चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है आज हम आपको ट्राई के नए नियम के बारे में बताने जा रहे हैं ट्राई ने अपने निर्णय में ₹153 का मिनिमम रिचार्ज रखा है जिसमे ग्राहकों को फ्री टू एयर चैनल दिए जाते हैं साथ ही अलग-अलग चैनल के अलग-अलग कीमत भी निर्धारित की गई है।

लेकिन यह सभी ग्राहकों के लिए महंगे साबित हो रहे हैं और इसके तहत ग्राहकों को काफी नुकसान हो रहा है और ट्राई ने एक अधिकारी ने बताया कि हमारी कोशिश रहेगी कि कंसल्टेशन पेपर के जरिए टीवी का बिल कम किया जाए और इन दिनों ट्राई इस बात पर विचार कर रहा है की टेरिफ प्लान में किस तरह कमी की जाए।

फिलहाल इस रिपोर्ट में यह साफ नहीं हो रहा है कि कोई नया नियम आएगा या फिर मौजूद नियम में ही कुछ बदलाव किए जाएंगे लेकिन यह जरूर कहा जा रहा है।

इस नियम के बाद कोई भी चैनल ₹19 से ज्यादा का रिचार्ज नहीं कर सकते हैं जिसमे पिछले दिनों खबर आ रही थी कि ट्राई अपने चैनल को अपना नियंत्रण करेगा जो टीवी चैनल की लाइट ट्रीमिंग करते हैं इस नए प्लान में लाइव स्ट्रीमिंग करने वाले एप्स के लिए इन कंपनियों को ट्राई से लाइसेंस लेना होगा।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी अगर पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top