ट्राई ने कर दिया ऐलान, जिसके पास है जियो सिम उसके लिए खुशखबरी

आज हम आपको ट्राई के ऐलान के बारे में बता रहे है ट्राई द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, पुराने ऑपरेटर भारती एयरटेल और वोडाफोन आइडिया ने जून के दौरान ग्राहकों की संख्या में लगातार 41.75 लाख की कमी की, जबकि रिलायंस जियो ने 82.6 लाख से अधिक उपयोगकर्ताओं को जोड़ा। निरपेक्ष रूप से, वोडाफोन आइडिया ने 38.34 करोड़ की कुल ग्राहक संख्या का नेतृत्व करना जारी रखा, जिसके बाद Jio 33.12 करोड़ और भारती एयरटेल 32.03 करोड़ के साथ तीसरे स्थान पर रही।

जून के दौरान वोडाफोन आइडिया ने 41.45 लाख ग्राहक, और भारती एयरटेल ने 29,883 ग्राहक बहाए, जबकि Jio ने ब्रेकनेक गति से ग्राहकों को जोड़ना जारी रखा। भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) के आंकड़ों से पता चला है कि जून में Jio को 82.68 लाख ग्राहक मिले, जो कि मई में घटकर 81.80 लाख से अधिक था।

राज्य के स्वामित्व वाली भारत संचार निगम लिमिटेड – अपने सभी वित्तीय और परिचालन संकटों के बावजूद – जून में भी ग्राहकों को हासिल करना जारी रखा। बीएसएनएल, जो ग्राहकों को जोड़ने के लिए Jio के अलावा एकमात्र मोबाइल ऑपरेटर था, ने जून के दौरान 2.66 लाख उपयोगकर्ता प्राप्त किए। वोडाफोन आइडिया और भारती एयरटेल, जिन्होंने प्रति उपयोगकर्ता (एआरपीयू) के उच्च औसत राजस्व का पीछा करने और वित्तीय सुधार करने के लिए अपनी खोज में न्यूनतम रिचार्ज योजनाएं पेश की हैं, पिछले महीनों में उनके ग्राहक आधार में गिरावट देखी गई है, लेकिन ग्राहकों की हानि की गति धीमी हो गई है।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी अगर पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top